'आप' की बॉबी किन्नर बनी दिल्ली एमसीडी की पहली ट्रांसजेंडर सदस्य

दिल्ली नगर निगम को जल्द ही ट्रांसजेंडर समुदाय से अपना पहला सदस्य मिलेगा। आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार बोबी किन्नर ने सुल्तानपुरी-ए वार्ड जीता है। बोबी नगर निकाय के लिए चुने जाने वाली पहली ट्रांसजेंडर सदस्य बन गई हैं।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

रिपोर्ट। मुस्कान

नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम को जल्द ही ट्रांसजेंडर समुदाय से अपना पहला सदस्य मिलेगा। आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार बोबी किन्नर ने सुल्तानपुरी-ए वार्ड जीता है। बोबी नगर निकाय के लिए चुने जाने वाली पहली ट्रांसजेंडर सदस्य बन गई हैं।

बोबी ने कांग्रेस उम्मीदवार वरुणा ढाका को 6,714 मतों के अंतर से हराया। बोबी ने अपनी जीत का श्रेय लोगों को दिया हैं। उन्होंने बताया कि मैं अपनी जीत उन लोगों को समर्पित करना चाहती हूं जिन्होंने मेरे लिए इतनी मेहनत की है और मैं सभी को धन्यवाद देना चाहती हूं। अब मुझे सिर्फ अपने क्षेत्र में विकास के लिए काम करना है।

बोबी ने 2017 के निकाय चुनाव में एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था। लंबे समय से सामाजिक कार्यकर्ता, जो बच्चों, महिलाओं और विकलांग लोगों को शिक्षित करने की दिशा में काम कर रहे हैं। बोबी ने हाल के चुनावों से पहले घर-घर जाकर जोरदार अभियान चलाया। 2011 के अन्ना हजारे आंदोलन के समय, बोबी आम आदमी पार्टी के गठन से पहले ही जुड़ी रही हैं। वह पार्टी द्वारा अपने उम्मीदवार के रूप में चुने जाने के कारण के रूप में अपने सामाजिक कार्यों के लंबे इतिहास को श्रेय देती हैं।

अपने अभियान के दौरान, बोबी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र को सुशोभित करने और नागरिक निकाय से भ्रष्टाचार को खत्म करने का वादा किया था। दिल्ली नगर निगम पर नियंत्रण की लड़ाई में आप और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच कांटे की टक्कर देखी गई है, जो पिछले 15 वर्षों से नगर निकाय पर काबिज है।

calender
07 December 2022, 08:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो