बीजेपी के 15 साल पर भरी पड़े आप के 8 साल, एमसीडी में भी केजरीवाल

आम आदमी पार्टी ने बुधवार को 134 सीटों के साथ एमसीडी चुनाव में जीत दर्ज की। प्रतिष्ठित नगर निगम में भाजपा के 15 साल के शासन को समाप्त कर दिया और कांग्रेस को 250 के घर में सिर्फ नौ सीटों पर सिमट कर रह गई।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

रिपोर्ट। मुस्कान

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने बुधवार को 134 सीटों के साथ एमसीडी चुनाव में जीत दर्ज की। प्रतिष्ठित नगर निगम में भाजपा के 15 साल के शासन को समाप्त कर दिया और कांग्रेस को 250 के घर में सिर्फ नौ सीटों पर सिमट कर रह गई।

एग्जिट पोल में भारी हार का अनुमान लगाने वाली भाजपा ने 104 नगरपालिका वार्ड जीतकर एक उत्साही लड़ाई लड़ी, जबकि कांग्रेस पिछले निकाय चुनाव में 30 से नीचे सिर्फ नौ वार्ड जीतने में सफल रही। इसके अलावा तीन निर्दलीय भी जीते है।

कड़ी सुरक्षा के बीच दिल्ली के 42 केंद्रों पर सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हो गई थी। शुरुआती रुझान भाजपा के पक्ष में रहे थे। जबकि एक वक्त बीजेपी 107 सीटों पर और आम आदमी पार्टी 95 सीटों पर आगे चल रही थी, लेकिन जैसे-जैसे मतगणना आगे बढ़ी, आप ने बीजेपी को पछाड़ते हुए धीरे-धीरे बढ़त बना ली और अंत में 134 वार्डों में जीत हासिल की। जबकि बीजेपी को 104 सीटें मिली।

पूर्वोत्तर दिल्ली की सीलमपुर सीट से निर्दलीय उम्मीदवार शकीला बेगम ने जीत हासिल की है। आप के राउज एवेन्यू स्थित कार्यालय में लाउडस्पीकरों से देशभक्ति के गीतों की गूंज के बीच सुबह से ही जश्न का माहौल था और समूचा परिसर रंग-बिरंगे गुब्बारों से सजा हुआ था। जैसे ही पेंडुलम आप के पक्ष में आया, समर्थकों ने पार्टी के झंडे लेकर मिठाइयां बांटी और ढोल की थाप पर नाचते हुए जश्न मनाया।

calender
07 December 2022, 09:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो