एमसीडी के खिलाफ कल एलजी दफ्तर का घेराव करेगी 'आप' : दुर्गेश पाठक

आम आदमी पार्टी लगातार एमसीडी पर घोटाले का आरोप लगाती आ रही है। हाल ही में आप ने एमसीडी पर ये आरोप लगाया था कि बीजेपी के नेताओं ने एमसीडी के टोल टैक्स मे 6000 करोड़ का घोटाला किया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी लगातार एमसीडी पर घोटाले का आरोप लगाती आ रही है। हाल ही में आप ने एमसीडी पर ये आरोप लगाया था कि बीजेपी के नेताओं ने एमसीडी के टोल टैक्स मे 6000 करोड़ का घोटाला किया है। इसी को लेकर शुक्रवार को एक बार फिर आप बीजेपी की एमसीडी पर हमलावर रहेगी। शुक्रवार को आप एमसीडी के घोटालों के खिलाफ दिल्ली के एलजी ऑफिस के सामने धरना प्रदर्शन करेगी। इस बात की जानकारी आप विधायक दुर्गेश पाठक ने दी है।

दुर्गेश पाठक ने कहा कि एमसीडी में 6000 करोड़ का टोल टैक्स घोटाले के आरोप में कल आम आदमी पार्टी जांच की मांग करेगी। इसको लेकर उपराज्यपाल निवास का घेराव किया जाएगा। दुर्गेश पाठक ने ट्वीट करते हुए कहा है कि बीजेपी के नेताओं ने एमसीडी के टोल टैक्स मे किया 6000 करोड़ का भ्रष्टाचार किया। ऐसे में अब एलजी साहब सीबीआई जांच ना कराकर बीजेपी के नेताओं को बचा रहे हैं।

आप को बता दें कि इससे पहले भी दुर्गेश पाठक ने एमसीडी के नेताओं और टोल टैक्स का ठेका लेने वाली कंपनी कंपनी के बीच सांठगांठ कर करीब 6 हजार करोड़ रुपए का घोटाला करने का आरोप लगाया था। दुर्गेश पाठक ने कहा था कि बीजेपी ने 2017 में एमईपी इंफ्रास्ट्रक्चर डिवलपर्स लिमिटेड नाम की कंपनी को 1200 करोड़ हर साल के हिसाब से पांच सालों के लिए ठेका दिया था। कंपनी ने पहले साल पैसा देने के बाद अगले साल से कभी 10 प्रतिशत तो कभी 20 प्रतिशत ही पैसा दिया। लेकिन कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय ठेके को जारी रखा गया।

दुर्गेश पाठक ने आरोप लगाते हुए कहा था कि बीजेपी चाहती तो यह टेंडर रद्द कर सकती थी लेकिन उसने ऐसा नहीं किया। इस पूरी गड़बड़ी के कारण एमसीडी को 921 करोड़ रुपयों का नुकसान हुआ। 2021 में एक नया टेंडर जारी किया गया जो शहाकर ग्लोबल लिमिटेड को तीन सालों के लिए दिया गया।

बता दें कि, साल 2017 में जो ठेका 1200 करोड़ में दिया गया था। वहीं, ठेका नई कंपनी को महज 786 करोड़ साल के हिसाब से दे दिया। महंगाई बढ़ रही है उसके हिसाब से तो ठेका पहले से ज्यादा पैसों का होना चाहिए था। लेकिन यहां तो उल्टा उसे और कम कर दिया गया। यही नहीं बीजेपी ने कोरोना काल के नाम पर नई कंपनी को 83 करोड़ रुपयों की छूट दे दी। इसी में बहुत बड़ा भ्रष्टाचार कर लिया गया। इन्ही सारे मुद्दे को उठाते हुए आज आम आदमी पार्टी दिल्ली के एलजी ऑफिस का घेराव करेगी।

calender
11 August 2022, 06:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो