Amravati Chemist Murder में 6 आरोपी गिरफ्तार, NIA करेगी मामले की जांच

महाराष्ट्र के अमरावती मर्डर केस में महाराष्ट्र एटीएस ATS की टीम ने हत्याकांड के 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है

Janbhawana Times
Janbhawana Times

महाराष्ट्र के अमरावती मर्डर केस में महाराष्ट्र एटीएस ATS की टीम ने हत्याकांड के 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. हत्या का मास्टरमाइंड अभी भी फरार है. आपको बता दें कि उदयपुर में जिस तरह से टेलर कन्हैयालाल की बर्बरता से हत्या हुई है, ठीक उसी तरह की वारदात 21 जून को उदयपुर से 740 किलोमीटर दूर महाराष्ट्र के अमरावती में भी हुई थी.

कहा जा रहा है कि अमरावती में 54 वर्षीय उमेश कोल्हे नाम के दवा व्यापारी ने फेसबुक पर निलंबित बीजेपी नेता नूपुर शर्मा के समर्थन में एक पोस्ट लिखी थी, जिसके स्क्रीनशॉट को कुछ अन्य संदिग्ध ग्रुप में वायरल के गए और इसके बाद उनकी गला काट कर बेरेहमी से हत्या कर दी गई. महाराष्ट्र ATS इस मामले की जांच आतंकी एंगल से कर रही थी. ATS इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या अमरावती में हत्या का पेटर्न भी उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की तरह हत्या की तरह ही था.

इस मामले में अभी तक छह लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम भी जारी कर दिए गए हैं. गिरफ्तार आरोपियों में मुद्दसिर अहमद, शारुख पठान, अब्दुल तौफीक, शोहेब खान, अतिप रशीद और यूसुफ खान शामिल हैं. लेकिन अभी भी घटना का मास्टरमाइंड फरार है.

वहीं पुलिस हत्या की स्पष्ट वजह बता नहीं पा रही है. पुलिस ने पहले दिन यह कहकर मामला दबा दिया था कि यह लूटपाट का मामला है. लॉ एंड ऑडर खराब ना हो इसलिए पुलिस इस मामले को ज्यादा बाहर नहीं आने दे रही है. वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को सौंपने का निर्देश दिया है. जांच के लिए NIA की टीम अमरावती पहुंच गई है. इस दौरान एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है जिसमें इस घटना में शामिल आरोपियों के दिखने का दावा किया जा रहा है.

NIA फिलहाल इस सीसीटीवी फुटेज की जांच में जुटी है. वहीं हत्या के बाद आसपास के लोग भड़के हुए हैं. पुलिस सूत्रों का कहना है की गिरफ्तार किए गये सभी आरोपियों ने बताया है की उन्होंने इस घटना को एक शख्स के कहने पर अंजाम दिया था. फिलहाल पुलिस उस मास्टर माइंड की तलाश कर रही है.

calender
03 July 2022, 02:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो