मुहर्रम को लेकर प्रशासन सतर्क, ड्रोन से होगी निगरानी

मुहर्रम को लेकर पलामू में पुलिस ने व्यापक इंतजाम किए गए हैं। पलामू पुलिस ने आसमान से उसकी तीसरी आंख के लिए तीन ड्रोन लगाए हैं। पलामू के पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने यह जानकारी देते हुए कहा, “हम संवेदनशील स्थानों पर ड्रोन उड़ाएंगे

Vishal Rana
Vishal Rana

#Muharram को लेकर पलामू में पुलिस ने व्यापक इंतजाम किए गए हैं। पलामू पुलिस ने आसमान से उसकी तीसरी आंख के लिए तीन ड्रोन लगाए हैं। पलामू के पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने यह जानकारी देते हुए कहा, “हम संवेदनशील स्थानों पर ड्रोन उड़ाएंगे, जिन स्थानों का कुछ सांप्रदायिक घटनाओं का इतिहास है। हमारे पास ड्रोन की कमी है इसलिए हम इसे बहुत ही चुनिंदा और रणनीतिक रूप से उड़ाएंगे।

एसपी ने कहा, "ड्रोन 8 और 9 अगस्त को उड़ान भरेंगे।"10 दिनों तक चलने वाले #Muharram के आखिरी दो दिनों में, जिले भर के सभी #Muharram मनाने वाले सड़कों पर फैल जाते हैं। कोई भी इसे मिस करना पसंद नहीं करता। ताजिया देखने के लिए महिलाएं सड़कों पर आने में अधिक उत्साह दिखाती हैं। भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ती है।

चूंकि अगले हफ्ते (11 अगस्त) रक्षा बंधन का त्योहार आ रहा है, इसलिए डाल्टनगंज में डिज्नी लैंड नामक एक विशाल मेला चल रहा है और दोपहर से आधी रात तक इसका भीड़ प्रबंधन पुलिस के लिए एक और बड़ी चुनौती है। एसपी सिन्हा ने याद दिलाया, हमारे पास ताजियों के साथ-साथ मेले की भीड़ की आवाजाही को पूर्णता और आसानी से सुनिश्चित करने के लिए एक योजना तैयार है। यहां पलामू में सभी धर्मों के पूजा स्थलों पर चौकसी और सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

एसपी ने सोशल मीडिया के उपयोगकर्ताओं को किसी भी धर्म के लिए अपमानजनक, आहत और भड़काऊ संदेश या सामग्री पोस्ट करने या टेक्स्ट करने या अग्रेषित करने से परहेज करने और विभिन्न धर्मों के लोगों के बीच घृणा और दुश्मनी को बढ़ावा देने की भी सलाह दी है।

calender
08 August 2022, 01:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो