कोरोना के बाद अब इस बीमारी ने खड़े किये प्रशासन के कान, 65 नए मामले सामने आये

पश्चिम बंगाल में कोरोना के साथ- साथ अब कालाजार का कहर बरप रहा है। आपको बता दि कि बीते कुछ दिनों में राज्य के 11 जिलों में कालाजार का प्रकोप देखा जा रहा है। इस रोग से पीड़ित होकर लोगों में बुखार के लक्षण दिख रहे है। एक तरफ देश

Janbhawana Times
Janbhawana Times

पश्चिम बंगाल में कोरोना के साथ- साथ अब कालाजार का कहर बरप रहा है। आपको बता दि कि बीते कुछ दिनों में राज्य के 11 जिलों में कालाजार का प्रकोप देखा जा रहा है। इस रोग से पीड़ित होकर लोगों में बुखार के लक्षण दिख रहे है। एक तरफ देश भर में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, यह आंकड़ा लगभग 3000 के पार हो गया है और 5 लोगों की मौत हुई है. इस बीच केंद्र सरकार की घोषणा के बाद कोलकाता सहित राज्य के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में 18 से अधिक उम्र को लोगों को कोरोना वैक्सीन का बुस्टर डोज देना आरंभ हुआ है. राज्य सरकार सतर्कता और जागरूकता के साथ-साथ कोरोना वैक्शीनेशन पर जोर दे रही है।

स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राज्य प्रशासित निगरानी के परिणामों को हवाला देतें हुए कहा कि बंगाल के 11 जिलों में पिछले कुछ हफ्तों में काला बुखार या काला बाजार के कम से कम 65 मामलें सामने आए है। अधिकारीयों के अनुसार बताया जा रहा है कि कोलकाता में अभी तक कोई मामला सामने नहीं आया है। अधिकारी ने कहा, "यह पाया गया कि यह बीमारी ज्यादातर उन लोगों में प्रचलित थी, जिन्होंने बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश में काफी समय बिताया है। बांग्लादेश के कुछ व्यक्तियों में भी कालाजार के लक्षण दिखाई दे रहे हैं।" साथ ही, निगरानी प्रक्रिया जारी रहेगी।

calender
16 July 2022, 12:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो