NDA के बाद INDIA गठबंधन में भी लगभग सीट सहमति पर बनी बात! इस सीट पर फंसा पेच

Bihar News: बिहार में एनडीए सीट शेयरिंग का बंटवारा हो चुका है. वहीं अब सबकी नजरें इंडिया गंठबधन पर टिकी हुई हैं. बिहार में अभी तक इंडिया गठबंधन में सीट बंटवारा तय नहीं हुआ है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Bihar News: बिहार में एनडीए सीट शेयरिंग का बंटवारा हो चुका है. वहीं अब सबकी नजरें इंडिया गंठबधन पर टिकी हुई हैं. बिहार में अभी तक इंडिया गठबंधन में सीट बंटवारा तय नहीं हुआ है लेकिन सूत्रों के हवाले के मुताबिक गठबंधन में आरजेडी सबसे ज्यादा सीटों पर लड़ सकती है तो वहीं कुछ सीटों पर कांग्रेस भी लड़ सकती है. राज्य में 40 लोकसभा सीटों में 25 से 30 के बीच में अपने उम्मीदवार को मैदान में खड़ा कर सकती है.

वहीं कांग्रेस पार्टी के खाते में 7 से 9 सीटें आ सकती हैं इसके अलावा कम्युनिस्ट पार्टी लिबरेशन के खाते में 3 तो वहीं CPI के खाते में सीट जा सकती है. खबरों की माने तो अगर पशुपति पारस NDA से बगावत करते हैं तो वे तीन सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं. फिलहाल पशुपति पारस बिहार में मोदी सरकार में मंत्री है. 

सूत्रों के मुताबिक आरजेडी दरभंगा, मधुबनी, झंझारपुर, सिवान, महाराजगंज, सारण, वैशाली, उजियारपुर, पाटलीपुत्र, बक्सर, खगड़िया, जहानाबाद, गया, जमुई, मधेपुरा, मुंगेर, नालंदा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया, अररिया, सीतामढ़ी, शिवहर, सुपौल, भागलपुर, बांका, हाजीपुर या गोपालगंज में से कोई और पूर्वी चंपारण या नवादा में से कोई एक सीट पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है. 

बिहार में NDA पर सीट शेयरिंग 

इससे पहले 18 मार्च सोमवार को राष्ट्रीय जनतांत्रित गठबंधन (NDA) के दलों के बीच सीट बंटवारा तय हो गया है. सीटों का ऐलान आज दिल्ली में भाजपा के केंद्रीय कार्यालय पर हुआ है. बिहार में NDA गठबंधन को इस बार भाजपा 17 सीट, जेडीय को 16 सीट, चिराग पासवान के अगुवाई वाली लोक जनशक्ति को 5, जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तान आवाम मोर्चा 1, उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक दल 1, सीट पर चुनाव लड़ेगी.

Tags

calender
18 March 2024, 10:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो