मऊ: RSS प्रमुख मोहन भागवत के दिए गए ब्राह्मणों पर विवादित बयान के बाद नहीं थम रहा है विरोध

आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत के ब्राह्मणों पर दिए गए विवादित बयान के बाद मऊ में भी संघ प्रमुख का विरोध थम नहीं रहा है। वहीं हिंदूवादी संगठनों में भी संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान का खासा विरोध देखने को मिल रहा है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संगठन हिंदू युवा वाहिनी के

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत के ब्राह्मणों पर दिए गए विवादित बयान के बाद मऊ में भी संघ प्रमुख का विरोध थम नहीं रहा है। वहीं हिंदूवादी संगठनों में भी संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान का खासा विरोध देखने को मिल रहा है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संगठन हिंदू युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष अजय सिंह ने भी मोहन भागवत के बयान का विरोध किया है। हिंदू युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष अजय सिंह ने कहां की मोहन भागवत चाहे जो कुछ कह लें लेकिन हिंदू युवा वाहिनी हिंदू समाज को जोड़ने के लिए हमेशा कार्य करती रहती है। चाहे कोई भी जात का व्यक्ति हो हिंदू समाज को एक साथ जोड़ने के लिए समरसता का भोज कार्यक्रम सहित अन्य कार्यक्रम कर हम हिंदू समाज को जोड़ते हैं।

वहीं समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला पंचायत सदस्य अखिलेश सिंह राठौर ने कड़े शब्दों में संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान का विरोध किया और कहा कि भारतीय जनता पार्टी और आर एस एस एक ही सिक्के के दोनों पहलू हैं। आरएसएस और भारतीय जनता पार्टी समाज में नफरत फैलाना और एक दूसरे को लड़ा कर ही राजनीति करती है। इसी क्रम में मोहन भागवत ने समाज को तोड़ने के लिए यह बयान दिया है। जबकि ब्राह्मण हमारे समाज में सर्वोपरि है। समाज को आगे बढ़ाने और समाज को एक नई दिशा देने के लिए ब्राह्मणों ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है, लेकिन आज ब्राह्मणों के उन सभी त्याग और बलिदान को भुलाकर संघ प्रमुख मोहन भागवत ने ब्राह्मणों को ही हर समाज का दोषी बना दिया।

वहीं भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के जिला मंत्री उदय प्रताप सिंह उर्फ सीबू ने कहा कि संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान का मीडिया ने गलत अर्थ निकाल लिया। मोहन भागवत ने ब्राह्मणों को समाज तोड़ने का नहीं जोड़ने के बारे में कहा है। ब्राह्मणों ने हमेशा ही समाज को जोड़ने का कार्य किया है। संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया जा रहा है जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है।

वही ब्राह्मण विकास परिषद के नगर अध्यक्ष डॉक्टर पंकज उपाध्याय ने संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर कहा कि आरएसएस समाज में एक बेहतर कार्य के लिए जानी जाती है राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ आज के परिवेश में राजनीति से प्रेरित हो गई है। अगर ऐसे ही ब्राह्मणों के ऊपर बयानबाजी होती रही तो एक दिन ऐसा आएगा जब हम सभी परशुराम के वंसज ब्राह्मण सड़क पर उतर आए तो सभी राजनीतिक दलों का इस देश से पलायन हो जाएगा। वहीं संघ प्रमुख मोहन भागवत का इस प्रकार का बयान गलत है मोहन भागवत जी को ऐसा बयान नहीं देना चाहिए। 

calender
10 February 2023, 02:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो