हिजाब विवाद के बाद अब पोस्टर्स से भड़की आग

कर्नाटक में दुर्गापरमेश्वरी मंदिर में हर वर्ष आयोजित होने वाला वार्षिक मेला देश भर में प्रसिद्ध है और इस मेले में न केवल स्थानीय बल्कि देश के विभिन्न हिस्सों से भी लोग पहुंचते है। बता दें कि मंदिर कर्नाटक के मैंगलोर जिले के पास है और यहां 20 अप्रैल से मेला शुरू होगा।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

कर्नाटक में हिजाब विवाद के बाद अब पोस्टर्स से आग भड़क उठी है

हालांकि स्थानीय पुलिस प्रशासन स्थिति पर नजर रखे हुए है। अधिकारियों का कहना है कि शांति भंग नहीं होने दी जाएगी तथा पोस्टर्स लगाने वालों को तलाशा जा रहा है। बताया गया है कि कर्नाटक के दुर्गापरमेश्वरी मे पोस्टर्स व बैनर लगाकर यह लिखा गया है कि मंदिर के बाहर जो गैर हिन्दु दुकान या स्टॉल लगाते है वे दुकानें या स्टॉल न लगाएं। जानकारी मिली है कि इस संबंध में मुस्लिम संगठनों से भी यह कहा गया है कि वे ऐसे गैर हिन्दु लोगों को दुकानें हटाने के लिए समझाएं। इधर मंदिर जुड़े प्रबंधनों ने भी यह कहा है कि इस तरह के पोस्टर्स से उनका कोई लेना देना नहीं है। वैसे राज्य के अल्पसंख्यक आयोग अध्यक्ष अब्दुल अजीम ने यह जरूर कहा है कि दुकानें नहीं लगाने के मामले में मंदिर प्रशासन से चर्चा चल रही है लेकिन पोस्टर्स लगाने जैसी बात गलत है।

मेला लगने के पहले आग लगाने का प्रयास

बता दें कि कर्नाटक में दुर्गापरमेश्वरी मंदिर में हर वर्ष आयोजित होने वाला वार्षिक मेला देश भर में प्रसिद्ध है और इस मेले में न केवल स्थानीय बल्कि देश के विभिन्न हिस्सों से भी लोग पहुंचते है। बता दें कि मंदिर कर्नाटक के मैंगलोर जिले के पास है और यहां 20 अप्रैल से मेला शुरू होगा। लेकिन इस मेले के पहले पोस्टर्स लगाकर शांति में आग लगाने का प्रयास किया गया है। बताया गया है कि मेले में हर वर्ष ही गैर हिन्दु स्टॉल व दुकान आदि लगाते है लेकिन इस बार आयोजित होने वाले मेले में मुस्लिम संगठनों से हिस्सा लेने के लिए इनकार किया गया है और मंदिर के आस-पास इस संबंध में बैनर व पोस्टर्स लगा दिए गए है। गौरतलब है कि स्टॉल आदि लगाने के लिए मंदिर की जमीन नीलाम की जाती है। पोस्टर्स में यह लिखा गया है कि दुकानों को लगाने हेतु केवल हिन्दुओं को ही जमीन दी जाए।

calender
24 March 2022, 11:29 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो