आगरा: जिला अस्पताल में खुलेआम सीटी स्कैन के लिए वसूली, कान की जगह सिर का कर दिया सीटी स्कैन

आगरा जिला अस्पताल में नि:शुल्क सीटी स्कैन कराने के लेकर वसूली का मामला सामने आया है। सीटी स्कैन कराने पहुंचे मरीज से अस्पताल में तैनात स्टाफ नर्स ने एक हजार रुपये वसूली ले ली गई। सीटी स्कैन के लिए एक रुपये के पर्चे पर डाक्टर से लिखवा दिया

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

आगरा जिला अस्पताल में  नि:शुल्क सीटी स्कैन कराने के लेकर वसूली का मामला सामने आया है। सीटी स्कैन कराने पहुंचे मरीज से अस्पताल में तैनात स्टाफ नर्स ने एक हजार रुपये वसूली ले ली गई। सीटी स्कैन के लिए एक रुपये के पर्चे पर डाक्टर से लिखवा दिया गया। ज़िला अस्पताल पहुंचे मरीज को अपने कान का सीटी स्कैन कराना था जबकि डाक्टर ने कान की जगह  मरीज के सिर का सीटी स्कैन लिख दिया,जब कान की जगह सिर का सीटी स्कैन होने पर मरीज ने हंगामा शुरू किया तोजिला अस्पताल में अवैध वसूली करने वाले गिरोह ने उसे समझा बुझाकर शांत कर  भेज दिया।

   

दरअसल कान में काफी समय से दर्द रहने पर जब मनोज निवासी शाहगंज ने अपने स्थानीय निजी डाक्टर से परामर्श लिया तो डॉक्टर ने सीटी स्कैन कराने के लिए बोल दिया।जिला अस्पताल पहुंचे मनोज को अस्पताल में कार्यरत स्टाफ नर्स ने बताया कि आपका एक हजार रुपये में सीटी स्कैन हो जाएगा। उसके बाद सिटी स्केन के लिए नर्स ने उससे एक हजार रुपये लिए और एक रुपये का पर्चा बनवा लिया और डाक्टर से सीटी स्कैन लिखवा लिया व सीटी स्कैन भी करा लिया।

मरीज सिटी स्केन रिपोर्ट लेकर वह अपने स्थानीय चिकित्सक के पास पहुंचा। डाक्टर ने बताया कि कान की जगह सिर का सीटी स्कैन कर दिया है उसके बाद  मरीज जिला अस्पताल पहुंच गया और हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे होने पर अस्पताल प्रशासन ने कर्मचारी से पूछताछ की तो पता चला कि मरीज से नर्स  विमलेश बताया। अस्पताल प्रशाशन ने मरीज से लिखित शिकायत देने के लिए कहा,उसके बाद मरीज वहां से चला गया।

calender
18 September 2022, 07:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो