Ahmedabad: कार चालक ने एक्टिवा सवार लड़की को मारी टक्कर, घायल होने के बाद भी किया गरबा, जीता इनाम

बच्चे और युवतियां नवरात्रि पर्व का बेसब्री से इंतजार करते हैं। गरबा खेलने की इच्छा हर किसी की होती है, लेकिन अगर किसी कारणवश गरबा नहीं खेला जा सकता तो खिलाड़ी का मन बहुत उदास हो जाता है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

संवाददाता- अजय मिस्त्री,अहमदाबाद

बच्चे और युवतियां नवरात्रि पर्व का बेसब्री से इंतजार करते हैं। गरबा खेलने की इच्छा हर किसी की होती है, लेकिन अगर किसी कारणवश गरबा नहीं खेला जा सकता तो खिलाड़ी का मन बहुत उदास हो जाता है। लेकिन अहमदाबाद की एक लड़की है, जिसने हादसे में घायल होने के बावजूद अगले दिन दर्द से गरबा किया और इनाम जीत लिया।

दूसरी नवरात्रि की रात घर लौटते समय बच्ची का एक्सीडेंट हो गया था। हादसे में उसके शरीर पर काफी चोटें आईं, लेकिन फिर भी वह गरबा खेलने के लिए इतनी उत्साहित थी। शरीर पर चोट और दर्द के बावजूद वह इधर-उधर घूम रही थी। कोरोना की वजह से दो साल बाद उसे नवरात्रि का त्योहार बड़े उत्साह के साथ मनाने का मौका मिला, जब उसने दर्द भुलाकर गरबा खेला।

भूलाभाई पार्क इलाके में रहने वाली दर्शना रेवर नाम की 19 साल की लड़की खुद गरबा क्लास लेती है। दर्शना ने बताया कि दो दिन पहले नवरात्रे के दूसरे दिन की रात वह एक गरबा कार्यक्रम से एक्टिवा पर घर लौट रही थी, तभी एक अज्ञात कार चालक ने निकोल ब्रिज के पास दर्शन की एक्टिवा को पीछे से टक्कर मार दी। जिससे उसके शरीर के बायीं ओर चोट लग गई और उसका मुंह भी जख्मी हो गया। शरीर पर जलन के कारण उन्हें तत्काल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अस्पताल में इलाज के बाद वह घर लौट आई। हादसे के बाद उसके मन में एक चिंता सताने लगी, नवरात्रि का त्योहार चल रहा है और उसे गरबा खेलने का बहुत शौक है। लेकिन अब एक्सीडेंट की वजह से चोट और दर्द है तो वह कैसे खेल सकती हूं। लेकिन उसे गरबा खेलने के अपने शौक को लेकर मन बना लिया था। शरीर पर चोट लगी थी और दर्द हो रहा था। हालांकि, अगले दिन उसने पारंपरिक पोशाक पहनी और साबरमती रिवरफ्रंट पर कर्णावती गरबा में अपने समूह के साथ गरबा खेलने के लिए पहुंची।

दर्शना ने आगे कहा कि जब उसने गरबा खेलना शुरू किया तो उसे बहुत दर्द हुआ। लेकिन जिस तरह से बाकी खिलाड़ी गरबा खेल रहे थे, उसे देखकर दर्शना को गरबा खेलने का जुनून महसूस हुआ और वह बड़े चाव से खुद गरबा खेलने लगी। हादसे की वजह से हुए दर्द को भूलकर उसने खुद गरबा किया। बता दें कि दर्शना ने इतना अच्छा गरबा किया कि उसे इसके लिए अवॉर्ड भी मिला।

calender
30 September 2022, 12:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो