AIMIM बिहार के सीमांचल से 2 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, हो सकता है मुस्लिम वोटरों का बंटवारा

AIMIM: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने बिहार के इस क्षेत्र से दो सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है. जिसके बाद गठबंधन को अधिक राहत मिली है.

JBT Desk
JBT Desk

AIMIM: लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए हर पार्टी अपना दम खम दिखाने में लगी है. वहीं बिहार में भी इन दिनों चुनाव की तैयारियां जोरों पर है. इस बीच खबर मिल रही है कि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी (AIMIM) ने राज्य के किशनगंज और अररिया से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. 

इस बात की पुष्टि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अख़तरूल ईमान ने की है. उनका कहना है कि  AIMIM सीमांचल की दो सीटों से लोकसभा का चुनाव लड़ने जा रही है. इससे पहले जानकारी मिल रही थी कि AIMIM बिहार में 13 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली है. 

अख्तरूल ईमान ने किया ऐलान

AIMIM पार्टी अध्यक्ष ने इस बात की जानकारी दी कि ओवैसी साहब को बिहार में चुनाव प्रचार करने का समय नहीं मिल रहा है. इसलिए वह सीमांचल की सिर्फ एक सीट से चुनाव लड़ने वाले हैं. इसके अवाला बाकी की 10 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी की जा रही है. 

मुस्लिम वोटरों में होगा बंटवारा

AIMIM पार्टी के इस ऐलान के बाद महागठबंधन में खलबली मच गई है, क्योंकि राज्य में मुस्लिम वोटरों का बंटवारा हो सकता है. वहीं जदयू ने AIMIM पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि AIMIM ने पैसे लेकर उम्मीदवार को वापस बुला लिया है. बता दें कि बिहार के सीमांचल क्षेत्र में AIMIM पार्टी मजबूत पार्टी के रूप में देखी जाती है. साल 2020 के विधानसभा चुनाव में पार्टी ने पांच विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा था. जिससे गठबंधन पार्टी को बड़ा झटका लगा था. मगर इस बार पार्टी को अधिक राहत मिली है.

calender
04 April 2024, 07:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो