दिल्ली की सभी सड़कें होगी गड्ढा मुक्तः मनीष सिसोदिया

केजरीवाल सरकार दिल्ली में पीडब्ल्यूडी के अंतर्गत आने वाली सभी सड़कों को सप्ताहभर के अंदर गड्ढा-मुक्त करेगी। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री व पीडब्ल्यूडी मंत्री मनीष सिसोदिया ने पीडब्ल्यूडी के उच्चाधिकारियों को निर्देश दिए कि पीडब्ल्यूडी के अधिकारी अपने ज़ोन के अंतर्गत आने वाली सभी सड़कों का निरीक्षण करें व जरुरत के अनुसार उसकी मरम्मत करवाएं।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली। केजरीवाल सरकार दिल्ली में पीडब्ल्यूडी के अंतर्गत आने वाली सभी सड़कों को सप्ताहभर के अंदर गड्ढा-मुक्त करेगी। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री व पीडब्ल्यूडी मंत्री मनीष सिसोदिया ने पीडब्ल्यूडी के उच्चाधिकारियों को निर्देश दिए कि पीडब्ल्यूडी के अधिकारी अपने ज़ोन के अंतर्गत आने वाली सभी सड़कों का निरीक्षण करें व जरुरत के अनुसार उसकी मरम्मत करवाएं।

पिछले दो सप्ताह में हुई अप्रत्याशित बारिश के कारण सड़कों को काफी नुकसान हुआ। इसे देखते हुए सरकार ने निर्णय लिया है कि आम जनता को आवाजाही में किसी भी प्रकार की समस्या न आए इसलिए जल्द से जल्द सड़कों को गड्ढा मुक्त किया जाए व बाकि जरुरी मरम्मत भी किए जाए।

मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली में लगभग 1400 किमी सड़क का विस्तार पीडब्ल्यूडी के अंतर्गत है और बाकी सभी सड़कें एमसीडी, डीडीए, एनडीएमसी, एनएचएआई आदि के पास हैं। ऐसे में इन 1400 किलोमीटर सड़कों को मजबूत और बनाए रखने की जिम्मेदारी पीडब्ल्यूडी की है और हम सड़कों को बेहतर बनाकर दिल्ली वालो को अवरोध मुक्त सड़क देने के लिए प्रतिबद्ध है।

सिसोदिया ने कहा कि पीडब्ल्यूडी के उच्चाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि पीडब्ल्यूडी के अंतर्गत आने वाली सड़कों का संबंधित डिवीज़नल एग्जीक्यूटिव इंजिनियर द्वारा तुरंत निरीक्षण किया जाए और सभी गड्ढों की मरम्मत और सड़क पर किसी भी अन्य बाधाओं को एक सप्ताह के भीतर समयबद्ध तरीके से दूर किया जाए। इसके साथ ही उन्होंने एक सप्ताह के भीतर इस पूरे काम का स्टेटस रिपोर्ट सौंपने का निर्देश भी दिया गया है।

calender
14 October 2022, 06:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो