अंबाला: राज्यसभा के सांसद कार्तिकेय शर्मा व अंबाला की मेयर शक्तिरानी शर्मा पहुंचे शहर के D.A.V. कॉलेज

अंबाला शहर के डी ए वी लाहौर कॉलेज राज्यसभा के सांसद कार्तिकेय शर्मा व अंबाला की मेयर शक्तिरानी शर्मा पहुंची। इस दौरान कॉलेज प्रबंधन ने उनका फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया

Janbhawana Times
Janbhawana Times

संबाददाता- राजीव मेहता (अंबाला, हरियाणा)

हरियाणा। अंबाला शहर के डी ए वी लाहौर कॉलेज राज्यसभा के सांसद कार्तिकेय शर्मा व अंबाला की मेयर शक्तिरानी शर्मा पहुंची। इस दौरान कॉलेज प्रबंधन ने उनका फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया। वही कार्तिकेय शर्मा ने डी ए वी कॉलेज में बने नवनिर्मित बॉयज कॉमन रूम का उद्घाटन किया।

कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि डी ए वी कॉलेज (लाहौर) से अंबाला का इतिहास जुड़ा है डी ए वी संस्थान से भारत के कई प्रधानमंत्री पढ़ कर गए है। अंबाला के डी ए वी लाहौर कॉलेज में नवनिर्मित बने बॉयज कॉमन रूम का राज्यसभा के सासंद कार्तिकेय शर्मा ने उद्घाटन किया।

इस दौरान भाषण में कार्तिकेय शर्मा ने अपने कॉलेज के दिनों को याद किया और उन्होंने बताया कि डी ए वी कॉलेज संस्थान से देश के काफी प्रधानमंत्री पढ़ कर निकले है। कार्तिकेय शर्मा ने कॉमन रूम में मोबाइल न चलाने की सलाह दी। बच्चों को आपस मे किसी भी विषय पर वार्तालाप करने की सलाह दी।

यू पी एस सी में हरियाणा के लगभग हर साल 40 बच्चे सेलेक्ट होते है । जिसमें मेरिट बेस बच्चों को नौकरी दी जाने लगी और इंटरव्यू प्रथा को खत्म किया है। जिसकी आवाज पूर्व मंत्री विनोद शर्मा ने उठाई थी। मीडिया से बातचीत करते हुए कार्तिकेय शर्मा ने बताया कि डी ए वी लाहौर कॉलेज काफी ऐतिहासिक जगह है, अंबाला की नींव रखने मे महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

लाहौर की याद को भी बांधने का काम किया है । डी ए वी अंबाला का एक मंदिर है, जहां से काफी लोग पढ़कर निकले है। ये लोग हमारी एजुकेशन प्रक्रिया को सिखाती है एजुकेशन खत्म होने से लर्निंग की प्रक्रिया खत्म नही होती है।

calender
03 November 2022, 04:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो