अमित शाह: राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने देश भर में आतंकवाद और अपराधियों को रोकने में मदद की है

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हैदराबाद में भारतीय पुलिस सेवा (IPS) सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में 74 आरआर आईपीएस बैच की पासिंग आउट परेड में शामिल हुए। इस दौरान अमित शाह ने वहां के अधिकारियों को संबोधित किया। अमित शाह ने कहा कि हमने 7 दशकों में आंतरिक सुरक्षा के क्षेत्र में कई चुनौतियों का सामना किया है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हैदराबाद में भारतीय पुलिस सेवा (IPS) सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में 74 आरआर आईपीएस बैच की पासिंग आउट परेड में शामिल हुए। इस दौरान अमित शाह ने वहां के अधिकारियों को संबोधित किया। अमित शाह ने कहा कि हमने 7 दशकों में आंतरिक सुरक्षा के क्षेत्र में कई चुनौतियों का सामना किया है और इन परिस्थितियों में लगभग 36 हज़ार पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आज़ादी के बाद अखिल भारतीय सेवाओं की लॉन्चिंग के समय देश के प्रथम गृहमंत्री सरदार पटेल ने कहा था कि देश को एक संघीय संविधान के तहत अक्षुण्य बनाए रखने की ज़िम्मेदारी अखिल भारतीय सेवाओं की है। ये वाक्य आपके जीवन का गुरु वाक्य बनना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि देशभऱ में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) का विस्तार हो रहा है। NIA और NCB के विस्तार ने नारकोटिक्स और आतंकवाद में शामिल आपराधियों को रोकने के लिए मदद की है। राष्ट्रीय डेटाबेस पर आतंकवाद, नशीले पदार्थों और आर्थिक अपराधों से संबंधित अपराधों कि निगरानी की जा रही है।

अमित शाह ने अपने संबोधन में वामपंथी उग्रवाद का भी जिक्र किया। केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि सरकार ने वामपंथी उग्रवाद पर काबू पा लिया है शाह ने PFI का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि सरकार ने PFI पर बैन लगाकर ऐसे संगठनों को मैजेस देने का काम किया है।

calender
11 February 2023, 11:36 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो