पंजाब में आप सरकार बनते ही, किसानों के हित में फैसला लगातार जारी

पंजाब में भगवंत मान सरकार जनता के हित में ताबड़तोड़ फैसले ले रही है भगवंत मान के मुख्यमंत्री बनते ही सालों से अटके काम कुछ ही महीनों में पूरे हो रहे हैं चाहे किसानों के हित की बात हो बिजली बिल जीरो की बात हो चाहे गैंगस्टर पर शिकंजा कसने का फैसला हो पंजाब में भगवंत मान ने

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

पंजाब में भगवंत मान सरकार जनता के हित में ताबड़तोड़ फैसले ले रही है भगवंत मान के मुख्यमंत्री बनते ही सालों से अटके काम कुछ ही महीनों में पूरे हो रहे हैं चाहे किसानों के हित की बात हो बिजली बिल जीरो की बात हो चाहे गैंगस्टर पर शिकंजा कसने का फैसला हो पंजाब में भगवंत मान ने सरकार बनाते ही ऐसे कई फैसलों से अपने विरोधियों को चित कर दिया है।

पंजाब में AAP की जीत का एक बड़ा कारण यह भी रहा कि साल 2017 में हारने के बाद आम आदमी पार्टी ने मैदान नहीं छोड़ा और ना ही उसके नेताओं का मनोबल टूटा बल्कि ज़्यादा ताकत और मेहनत से जुट गए सबसे पहले बात भ्रष्टाचार की करते हैं आम आदमी पार्टी ने जब दिल्ली में राजनीति की शुरुआत की थी तब भी भ्रष्टाचार के ख़िलाफ आंदोलन से की थी. अन्ना आंदोलन ने उसे देश भर में लोकप्रिय बना दिया।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सरकार में बैठने के साथ ही सबसे पहले भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ मुहिम चलाने का ना केवल ऐलान किया बल्कि उसे सीधा जनता से जोड़ दिया. सीएम मान ने कहा जनता भ्रष्टाचार  से जुड़े मामलों की शिकायत सीधे उन से कर सकती है।

इससे जनता का विश्वास आम आदमी पर ज्यादा बढ़ा पंजाब में सरकार बना कर आम आदमी पार्टी ने जनता में इतना विश्वास तो जता दिया कि लोगों को उनके ‘दिल्ली मॉडल’ पर भरोसा है इससे संदेश गया कि आम आदमी पार्टी भरोसे की राजनीति करती है. आम आदमी पार्टी के इस मॉडल को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘गुजरात मॉडल’ का ‘एक्सटेंशन’ भी कहा जा सकता है पंजाब का चुनाव यह भरोसा जगाने के लिए भी काफी है कि आप धर्म, जाति और साम्प्रदायिकता के बिना भी चुनाव जीत सकते।

और पढ़े...
 
calender
03 November 2022, 01:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो