छत्‍तीसगढ़: लगातार दूसरे दिन नक्सलियों ने किया हमला, नारायणपुर में आईईडी ब्‍लास्‍ट में एक जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र नारायणपुर जिले में आईईडी ब्‍लास्‍ट में आज एक जवान शहीद हो गया। बता दें कि नक्‍सलियों ने नारायणपुर जिले के ओरछा में जवानों को निशाना बनाने के लिए आईईडी लगाया हुआ था, जिसकी चपेट में आने से एक जवान शहीद हो गया

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

छत्तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र नारायणपुर जिले में आईईडी ब्‍लास्‍ट में आज एक जवान शहीद हो गया। बता दें कि नक्‍सलियों ने नारायणपुर जिले के ओरछा में जवानों को निशाना बनाने के लिए आईईडी लगाया हुआ था, जिसकी चपेट में आने से एक जवान शहीद हो गया। जानकारी के मुताबिक शहीद जवान 16वीं बटालियन का प्रधान आरक्षक संजय लकड़ा है।

बता दें कि इससे पहले बस्‍तर संभाग के सुकमा जिले के जगरगुंडा थाना क्षेत्र में शनिवार को नक्सलियों से मुठभेड़ में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के तीन जवान बलिदान हो गए। नबता दें कि यह मुठभेड़ जगरगुंडा के समीप आश्रम पारा में हो रही थी। मिली जानकारी के मुताबिक जवानों और नक्सलियों के बीच हो रही इस मुठभेड़ में चल रही गोलियों और बम की आवाजें गांव तक आ रही थी। बताते चलें कि उस इलाके में सुरक्षा बलों की टीम सर्चिंग पर निकली थी, इसी दौरान नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।

वहीं यह मुठभेड़ सुबह करीब 8 बजे से चल रही थी। बता दें कि छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के जगरगुंडा थाना क्षेत्र के कुंदेड़ कैम्प के समीप शनिवार सुबह सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के तीन जवान शहीद हो गए हैं। हमले में डीआरजी जवान एएसआई रामूराम नाग, असिस्टेंट कांस्टेबल कुंजाम जोगा और सैनिक वंजाम भीमा नक्सलियों से लड़ते हुए शहीद हो गए, वहीं इसके साथ ही और दो जवान घायल हुए हैं।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक जगरगुंडा क्षेत्र के नए स्थापित कुंदेड़ कैम्प से एरिया डोमिनेशन पर सुरक्षा बल की टीम निकली थी। कुंदेड़ कैम्प से करीब दो किमी दूर आश्रम पारा के समीप सुबह आठ बजे नक्सलियों ने घात लगाकर जवानों पर हमला कर दिया। वहीं जगरगुंडा के ग्रामीणों ने बताया कि सुबह करीब 8:00 बजे गोलियों और बम के धमाकों की गूंज गांव तक सुनाई दे रही थी।

आपको यहां पर बता दे कि एरिया डोमिनेशन पार्टी में करीब 25 से 30 जवान की टुकड़ी होती है, जिनका काम मुख्यत: रोड ओपनिंग और कैम्प के आसपास सर्चिंग का होता है। वहीं कुंदेड़ का यह कैम्प अभी हाल ही में स्थापित किया गया है। बता दें कि जगरगुंडा नक्सलियों का आधार क्षेत्र है, जगरगुंडा को नक्सलियों की उपराजधानी के नाम से भी जाना जाता है। वहीं कई नक्सलियों द्वारा इस क्षेत्र में कई बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है।

calender
26 February 2023, 05:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो