रीवा जिले में छात्रों के दो गुटों में झड़प, वर्चस्व की लड़ाई में युवक की चाकू मारकर हत्‍या, 6 आरोपी गिरफ्तार, 3 नाबालिग

घटना रीवा जिला मुख्यालय से करीब 60 किलोमीटर दूर लाल गांव चौकी की है, जहां क्योटी के नजदीक लगभग आधा दर्जन से अधिक बदमाशों ने एक युवक को चाकू मारकर निर्मम हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने 7 में से 6 आरोपियों को हिरासत में ले लिया है

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

घटना रीवा जिला मुख्यालय से करीब 60 किलोमीटर दूर लाल गांव चौकी की है, जहां क्योटी के नजदीक लगभग आधा दर्जन से अधिक बदमाशों ने एक युवक को चाकू मारकर निर्मम हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने 7 में से 6 आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है कि वर्चस्‍व की लड़ाई में इस वारदात को अंजाम दिया गया है। मृतक युवक का विवाह कुछ समय पहले ही हुआ था।

वहीं युवक पर मनगवां थाने में दुष्‍कर्म का मामला भी दर्ज हुआ था। जिसकी सजा से बचने के लिए युवक ने उसी लड़की से विवाह कर लिया था। इससे पहले घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी।

पुलिस अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक मोहित साहू (18 वर्ष) निवासी त्योंथर क्योटी वाटरफॉल घूमने के लिए आया हुआ था, जहां पर लौटते वक्त मौके पर पहुंचे आधा दर्जन से अधिक बदमाशों ने उसे रोककर पहले उसके साथ गाली- गलौज की। इसके बाद विवाद बढ़ जाने पर युवक पर चाकू वार कर द‍िया, जिससे युवक बुरी तरह घायल हो गया।

घायल युवक को आसपास के लोग उपचार के लिए संजय गांधी अस्पताल (रीवा) लेकर पहुंचे, मगर अस्पताल पहुंचने से पहले ही युवक ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया था। दिनदहाड़े हुई युवक की हत्या से इलाके में सनसनी फैल गई और घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस प्रशासन भी हरकत में आ गया।

विवेक कुमार लाल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मऊगंज समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंच कर पूरे मामले की जांच- पड़ताल की। वहीं प्रत्यक्षदर्शियों की अगर माने तो पूरा मामला पुरानी रंजिश से जुड़ा हुआ है, कारण यह है कि जिस समय युवकों का विवाद हो रहा था तो मृतक मोहित साहू बदमाशों का नाम लेकर पुकार रहा था।

परिजनों ने अस्पताल में किया बवाल -

मोहित साहू को जब घायल अवस्था में लेकर स्वजन अस्पताल पहुंचे थे, तो उस समय चेक करने के बाद डॉक्टरों ने मोहित साहू को मृत घोषित कर दिया था। नाराज परिजनों ने इसके बाद अस्पताल में जमकर बवाल किया।

मौके पर पहुंची पुलिस की समझाइश के बाद मृतक युवक के स्वजन माने और मामला शांत हुआ। वहीं पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने इस मामले के बारे में बताया कि 7 में से 6 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और इस आरोपियों में तीन आरोपी नाबालि‍ग हैं।

calender
22 March 2023, 06:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो