सीएम केसीआर का बड़ा फैसला, GHMC में भर्ती होंगी 1540 नई आशा कार्यकर्ताएं

आशा कार्यकर्ताओं की भर्ती जिला चयन समिति के तहत की जाएगी और तेलंगाना के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण आयुक्त पूरी प्रक्रिया की निगरानी करेंगे।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Asha workers in GHMC : तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव प्रदेश के लोगो के लिए हर संभव प्रयास कर रही है ताकि उन्हें अच्छी शिक्षा, अच्छा स्वास्थ्य अच्छी सड़क, अच्छे स्कूल मिल सकें। बुनियादी सुविधाओं के साथ-साथ स्वास्थ्य सेवाओं पर भी केसीआर सरकार का उतना ही फोकस है। अब तेलंगाना की उपलब्धि की दिशा में सीएम केसीआर के निर्देशानुसार स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक और महत्वपूर्ण फैसला लिया गया।

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम यानी जीएचएमसी ने 1,540 नई आशा कार्यकर्ताओं की भर्ती करने का फैसला किया है। स्वास्थ्य सचिव एसएएम रिजवी ने आदेश जारी कर इन नियुक्तियों की अनुमति दी है।

स्वास्थ्य विभाग ने दी मंजूरी

तेलंगाना सरकार की ओर से स्वास्थ्य विभाग को उनकी भर्ती की अनुमति देने के बाद ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम क्षेत्रों के लिए मान्यता प्राप्त सामाजिक स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की भर्ती की जाएगी। कुल मिलाकर, 323 फील्ड-स्तरीय कार्यकर्ता हैदराबाद में, 974 मेडचल-मलकजगिरी में और 243 रंगारेड्डी जिले के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में तैनात किए जाएंगे।

एक सरकारी आदेश में कहा गया है कि आशा कार्यकर्ताओं की भर्ती जिला चयन समिति के तहत की जाएगी और तेलंगाना के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण आयुक्त पूरी प्रक्रिया की निगरानी करेंगे।

स्वास्थ्य मंत्री का बयान

इस फैसले के बाद राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हरीश राव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “माननीय मुख्यमंत्री केसीआर गारू के नेतृत्व में तेलंगाना में प्राथमिक स्वास्थ्य सेवा को मजबूत करने की दिशा में एक और कदम की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है”। आपको बता दें कि तेलंगाना सरकार ने जिला चयन समिति के माध्यम से जीएचएमसी क्षेत्र की सीमा में आशा के 1540 पदों को भरने की अनुमति दी।

सफल हो रही आरोग्य मान्य योजना

सीएम केसीआर ने महिलाओं को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए आरोग्य मान्य योजना की शुरुआत की थी, जिसका लाभ आज प्रदेश की महिलाओं को मिल रहा है। आपको बता दें कि इस योजना के तहत अब तक लगभग 11,121 महिलाओं की जांच की गई।

आपको बता दें कि सरकार की इस योजना के तहत राज्य की महिलाएं सप्ताह में एक दिन यानी हर मंगलवार को आरोग्य मान्य केंद्र पर जाकर अपना मुफ्त इलाज करवा सकती है।

calender
24 March 2023, 05:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो