देहरादून: हरिद्वार बाईपास रोड पर व्यस्ततम समय में ट्रैफिक रहेगा डायवर्ट, उत्तराखंड की पुलिस ने बनाया मास्टर प्लान

उत्तराखंड के बाईपास रोड पर अब पीक ऑवर (अति व्यस्त समय) में सुबह 9 बजे से 11 बजे तक और 5 बजे से 8 बजे तक ट्रैफिक (यातायात) डायवर्ट रहेगा। ट्रैफिक पुलिस ने जाम की समस्या को काम करने के लिए ये डायवर्जन प्लान बनाया है

Janbhawana Times
Janbhawana Times

देहरादून, उत्तराखंड। उत्तराखंड के बाईपास रोड पर अब पीक ऑवर (अति व्यस्त समय) में सुबह 9 बजे से 11 बजे तक और 5 बजे से 8 बजे तक ट्रैफिक (यातायात) डायवर्ट रहेगा। ट्रैफिक पुलिस ने जाम की समस्या को काम करने के लिए ये डायवर्जन प्लान बनाया है।

बता दें कि अजबपुर चौक और पुरानी बाईपास चौकी वाले चौक पर बेरिकेडिंग लगा दी गई है। इस स्थिति में अब लगभग एक किलोमीटर लंबी दूरी तय कर आपको यूं टर्न लेना पड़ेगा। ट्रैफिक एसपी अक्षय कोंडे ने बताया कि हरिद्वार बाईपास रोड पर चौड़ीकरण के बाद वाहनों का दबाव काफी बढ़ गया है। माता मंदिर वाले बाईपास और मोथरोवाला चौक में पीक ऑवर में रोजाना जाम लग रहा है।

उन्होंने कहा कि रेलवे फाटक एकदम खुलने से जाम बढ़ जाता है। ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए पिछले तीन महीने से यहां पर यातायात कर्मी तैनात किए गए हैं। ट्रैफिक सिग्नल का भी इस्तेमाल किया गया साथ ही समस्या के समाधान के लिए पुलिस ने लोगों से संबाद भी किया। यहां तक कि ड्रोन से भी ट्रैफिक की निगरानी की गई, लेकिन कोई सुधर नहीं हुआ।

इसके बाद डायवर्जन प्लान तैयार किया गया है। ट्रैफिक एसपी अक्षय कोंडे ने बताया कि पुरानी बाईपास और मोथरोवाला रोड से बाईपास की तरफ जाने वाले सभी वाहन रेलवे ओवर ब्रिज के नीचे से लेफ्ट लेते हुए यूं टर्न लेंगे। बंगाली कोठी और दून यूनिवर्सिटी की तरफ से शहर की तरफ आने वाले वाहनों को लेफ्ट लेते हुए हुंडई कट (अगले टर्न) से टर्न लेना होगा। हुंडई कट के सामने बाईपास पर पर्याप्त जगह होने के कारण गाड़ी आसानी से टर्न हो पाएगी।

उन्होंने आगे बताया कि टर्निंग के समय बैरिकेडिंग लगाकर सड़क सुरक्षा का ध्यान रखा जाएगा। ट्रैफिक एसपी अक्षय कोंडे ने कहा कि इस प्लान से लोगों को जाम से छुटकारा मिलेगा। उन्होंने जनता से इसमें सहयोग की अपील की है, साथ ही कहा कि यातायात की व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस प्रशासन का सहयोग करें।

calender
15 December 2022, 06:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो