Delhi: सीएम केजरीवाल ने एनडीएमसी में 4,500 आरएमआरआर कर्मचारियों को किया पक्का

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखने के दो दिन बाद ही लगभग 4500 नियमित मस्टर रोल (आरएमआर) कर्मचारियों को स्थायी दर्जा देने के लिए नई दिल्ली नगरपालिका परिषद में समूह सी पदों के लिए भर्ती नियमों को मंजूरी देने का आग्रह किया।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

रिपोर्ट। मुस्कान

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखने के दो दिन बाद ही लगभग 4500 नियमित मस्टर रोल (आरएमआर) कर्मचारियों को स्थायी दर्जा देने के लिए नई दिल्ली नगरपालिका परिषद में समूह सी पदों के लिए भर्ती नियमों को मंजूरी देने का आग्रह किया।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखने के दो दिन बाद लगभग 4500 नियमित मस्टर रोल (आरएमआर) कर्मचारियों को स्थायी दर्जा देने के लिए नई दिल्ली नगरपालिका परिषद में समूह सी पदों के लिए भर्ती नियमों को मंजूरी देने का आग्रह किया। गृह मंत्री की मंजूरी मिलने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने उनके सराहना की है।

सीएम केजरीवाल ने एक बयान में कहा कि उन्हें एनडीएमसी कर्मचारियों के नियमितीकरण के बारे में सूचित करते हुए गृह मंत्री शाह से एक पत्र मिला था। स्थायी नौकरी मिलने से इनमें से हजारों लोगों की जिंदगी बदल जाएगी। सीएम केजरीवाल ने कहा कि सरकार का काम अपने कर्मचारियों और जनता का ख्याल रखना है। मैं इन कर्मचारियों की नौकरी नियमित करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का शुक्रगुजार हूं।

बता दें कि इससे पहले सीएम केजरीवाल ने मंगलवार को अमित शाह को पत्र लिखकर कहा था कि समूह सी पदों के लिए मसौदा भर्ती नियमों की मंजूरी का प्रस्ताव 2019 में गृह मंत्रालय को भेजा गया था और मंत्रालय द्वारा उठाए गए सवालों का मई 2022 में जवाब दिया गया था।

उन्होंने कहा कि लंबे इंतजार के बाद पिछले साल नवंबर 2022 में एनडीएमसी द्वारा एक और रिमाइंडर भेजा गया था, लेकिन गृह मंत्रालय की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई थी।

calender
10 February 2023, 05:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो