Delhi: सड़कों के सुदृढ़ीकरण के लिए डिप्टी सीएम सिसोदिया ने 13.66 करोड़ रूपये की परियोजनाओं को दी मंजूरी

दिल्ली की सड़कों को सुंदर, सुरक्षित व विश्वस्तरीय बनाने के क्रम में केजरीवाल सरकार मिशन मोड में काम कर रही है। सोमवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और पीडब्ल्यूडी मंत्री मनीष सिसोदिया ने रोहिणी व पीतमपुरा की 16.22 किमी लम्बी 21 सड़कों के सुदृढ़ीकरण व सौन्दर्यीकरण के लिए 13.66 करोड़ रूपये की परियोजनाओं को मंजूरी दी।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली। दिल्ली की सड़कों को सुंदर, सुरक्षित व विश्वस्तरीय बनाने के क्रम में केजरीवाल सरकार मिशन मोड में काम कर रही है। सोमवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और पीडब्ल्यूडी मंत्री मनीष सिसोदिया ने रोहिणी व पीतमपुरा की 16.22 किमी लम्बी 21 सड़कों के सुदृढ़ीकरण व सौन्दर्यीकरण के लिए 13.66 करोड़ रूपये की परियोजनाओं को मंजूरी दी।

इन परियोजनाओं के तहत पीतमपुरा के रोड नंबर 37 एक्स्टेंशन, अभिनव मॉडल स्कूल रोड, अहिंसा पथ रोड, एनपी-एमपी रोड, महाराजा अग्रसेन रोड, एसपी स्कूल रोड, गोपाल मंदिर रोड, कैनाल रोड, रामलीला ग्राउंड रोड के साथ-साथ रोहिणी की दर्जनभर सड़कों का जीर्णोधार किया जाएगा। इस मौके पर मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली की सड़कों को सुंदर, सुरक्षित व वर्ल्ड-क्लास बनाने के विज़न के तहत दिल्ली सरकार सड़कों के सुदृढ़ीकरण को लेकर मिशन मोड में काम कर रही है। उन्होंने बताया कि सड़कों के सुदृढ़ीकरण के साथ-साथ इनके सौन्दर्यीकरण का भी कार्य किया जाएगा।

सिसोदिया ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्माण कार्य के दौरान सेफ्टी-सिक्योरिटी व क्वालिटी के सभी मानकों का प्रतिबद्धता से पालन सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि कहा कि केजरीवाल सरकार दिल्ली के लोगों को सुरक्षित, सुगम और सुंदर सड़क मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार का विज़न अपने नागरिकों को विश्व स्तरीय सड़कें उपलब्ध करवा उन्हें यात्रा का बेहतर अनुभव देना है। 

सिसोदिया ने कहा कि सड़कों के सुदृढ़ीकरण के लिए पीडब्ल्यूडी दिल्ली द्वारा विभिन्न आधुनिकतम टेक्नोलॉजी का उपयोग किया जा रहा है जिससे दिल्ली की सड़के यात्रियों की आवाजाही के लिए अधिक सुरक्षित बन सके। साथ ही राजधानी की सड़कों को विश्वस्तरीय व सुरक्षित बनाने के लिए केजरीवाल सरकार प्रमुख एजेंसियों और विश्वविद्यालयों से दिल्ली की सड़कों का सर्वे करवा रही है।

calender
06 September 2022, 04:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो