दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, अब एयरपोर्ट पर लगेगी सरकारी टीचर्स की ड्यूटी

विदेश से आ रहे यात्रियों को कोविड गाइलाइंस का पालन करवाने के लिए एयरपोर्ट पर टीचर्स की ड्यूटी लगेगी। 1 जनवरी से 15 जनवरी कर दिल्ली के सरकारी स्कूलों में शीतकालीन अवकाश रहेगा।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर देश में फैल रहा है। ऑमिक्रोन सब BF.7 वैरिएंट का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। भारत में इससे बचाव की युद्धस्तर तैयारी की जा रही है। केंद्र सरकार के साथ राज्य सरकारें भी कोरोना के नए वैरिएंट से निपटने की तैयारी कर रही है। इसके संक्रमण को देखते हुए दिल्ली सरकार भी अलर्ट हो गई है।

आपको बता दें कि कोरोना के नए वैरिएंट से बचाव के लिए दिल्ली सरकार ने एक फैसला लिया है। इस फैसले के तहत अब दिल्ली एयरपोर्ट पर दिल्ली के सरकारी स्कूल के टीचर्स की ड्यूटी लगेगी।

दिल्ली एयरपोर्ट सरकारी टीचर्स देंगे ड्यूटी

विदेश से आ रहे यात्रियों को कोविड गाइलाइंस का पालन करवाने के लिए एयरपोर्ट पर टीचर्स की ड्यूटी लगेगी। आपको बता दें कि यह फैसला डिस्ट्रिक्ट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की तरफ से DM वेस्ट द्वारा लिया गया है। आपको बता दें कि 1 जनवरी से 15 जनवरी कर दिल्ली के सरकारी स्कूलों में शीतकालीन अवकाश रहेगा।

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने की अहम बैठक

सोमवार को डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कोरोना से बचाव की तैयारी को लेकर अहम बैठक की। आपको बता दें कि डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने स्वास्थ्य निदेशक उच्चाधिकारी, अस्पताल के सुपरिटेंडेंट के साथ बैठक की । इस बैठक में हॉस्पिटल के अंदर बेड्स, वेंटीलेटर, दवाईयों के स्टॉक, ऑक्सीजन के स्टॉक के बारे में समीक्षा की गई।

बैठक में उपमुख्यमंत्री ने सभी अस्पतालों से कोरोना से बचाव को लेकर पूरी जानकारी देने को कहा है। आपको बता दें कि कोरोना से निपटने में किसी भी तरफ की कमी न हो इसके लिए स्वास्थ्य निदेशालय की तरफ से 104 करोड़ रूपए का फंड भी दिया जाएगा।

अस्पतालों में मॉक ड्रिल का आयोजन

देश के सभी राज्यों के हॉस्पिटल में कोरोना को लेकर कितनी तैयारी हैं मॉक ड्रिल का आयोजन हुआ। भारत सरकार के दिशानिर्देश के मुताबिक 27 दिसंबर को देश के सभी अस्पतालों में मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया।

खबरे और भी हैं...

चुनवा से पहले कर्नाटक में होगा कैबिनेट विस्तार? CM बोम्मई दिल्ली में शीर्ष नेतृत्व से करेंगे मुलाकात

calender
27 December 2022, 10:41 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो