Delhi: मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर 10 मार्च को होगी सुनवाई, दो दिन बढ़ाई गई सीबीआई रिमांड

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर शनिवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई है। सुनवाई के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। अब इस मामले पर 10 मार्च को दोपहर दो बजे सुनवाई होगी। वहीं सीबीआई ने मनीष सिसोदिया की तीन दिन की सीबीआई रिमांड की मांग की है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर शनिवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई है। सुनवाई के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। अब इस मामले पर 10 मार्च को दोपहर दो बजे सुनवाई होगी। वहीं सीबीआई ने मनीष सिसोदिया की तीन दिन की सीबीआई रिमांड की मांग की है। इसके बाद कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को और दो दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया है। 

राउज एवेन्यू कोर्ट ने शनिवार को मनीष सिसोदिया की सीबीआई रिमांड को और दो दिन बढ़ा दिया है। कोर्ट में सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को और तीन दिनों की रिमांड देने की मांग की थी। कोर्ट के विशेष जज एमके नागपाल की अदालत में शनिवार को बहस हुई। मनीष सिसोदिया की ओर से पेश हुए वकील दयनकृष्णन और सिद्धार्थ अग्रवाल ने अपनी दलीले रखी। 

कोर्ट की सुनावाई के दौरान विशेष जज एमके नागपाल ने सीबीआई अधिकारियों से पूछा कि "आपको और कितना समय चाहिए। क्या आपको लगता है कि रिमांड का आदेश गलत है। अगर ऐसा है तो आप उसे हाईकोर्ट में चुनौती दे सकते हैं।" वहीं बचाव पक्ष के वकील का कहना है कि मनीष सिसोदिया की पत्नी की तबियत सही नहीं है। पिछले 20 साल से उनका स्वास्थ्य सही नहीं है।

शनिवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में सीबीआई ने फिर से मनीष सिसोदिया के लिए तीन दिन और रिमांड की मांग की है। कोर्ट के विशेष जज एमके नागपाल ने जब सीबीआई पूछा कि अभी तक आपने ​कितने घंटे की पूछताछ की और आप मनीष सिसोदिया को ज्यादा दिनों तक रिमांड पर क्यों रखना चाहते है। इसके जवाब में सीबीआई ने कहा कि जांच के लिए जरूरी दस्तावेज अभी मिसिंग हैं।

इस बीच आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार दिल्ली के बच्चों को अशिक्षित रखना चाहती है। दिल्लीवासियों को अस्वस्थ रखना चाहती है। यही कारण है कि दिल्ली के क्षेत्र में क्रांतिकारी काम कर रहे स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को जेल में भेज दिया है, लेकिन आप केंद्र सरकार से नहीं डरने वाली है। हम इसका विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे।

calender
04 March 2023, 02:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो