क्या नमाज़ी को लात मारने वाले अफ़सर पर हुआ हमला? पुलिस ने बताई सच्चाई

Delhi Namaz Video: दिल्ली के इंद्रलोक में नमाज़ियों को लात मारने वाले मामले से जुड़ा एक वीडियो और वायरल हो रहा है. जिसपर दिल्ली पुलिस ने सफ़ाई दी है. पढ़िए

JBT Desk
JBT Desk

Delhi Namaz Update: दिल्ली पुलिस ने नमाज़ियों को लात मारने के मामले में वायरल हो रहे एक वीडियो पर सफ़ाई दी है. रविवार को इस दावे पर सफाई देते हुए कहा कि वायरल हो रहे वीडियो के साथ किया जा रहा दावा बिल्कुल गलत है. दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसको लेकर दावा किया जा रहा है कि जिस पुलिस अधिकारी ने नमाज़ अदा करते समय लोगों को लात मारी थी, उसके एक दिन बाद पुलिस की मौजूदगी में उस पर हमला किया गया था.

वीडियो शेयर करने वाले यूजर ने दावा किया कि लोगों को लात मारने वाले इंस्पेक्टर मनोज पर अगले ही दिन पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में हमला कर दिया गया. हालाँकि दिल्ली पुलिस ने इसे नकारते हुए अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से कहा कि “यह गलत जानकारी है. उक्त एसआई इस वीडियो में मौजूद नहीं है. वीडियो कल (शनिवार) का नहीं बल्कि शुक्रवार 8 मार्च का है, जब प्रदर्शनकारी इंद्रलोक में इकट्ठा हुए थे. स्थानीय लोग पुलिस अधिकारियों को पुलिस चौकी तक ले गए जिसके बाद हाथापाई हुई.

देखिए दिल्ली पुलिस का ट्वीट

क्या है पूरा मामला?

दरअसल शुक्रवार यानी 8 मार्च को दिल्ली के इंद्रलोक में जुमा की नमाज़ के दौरान नमाज़ी ज़्यादा हो गए थे. जिसके चलते कुछ लोग सड़क पर ही नमाज़ पढ़ने लगे थे. इसके बाद वहाँ एक पुलिसकर्मी आता है और नमाज़ियों को लात मारने लता है. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. लात मारने वाले पुलिसकर्मी का नाम मनोज तोमर बताया जा रहा है और वह सब इंस्पेक्टर है. 

वीडियो वायरल होने के बाद सैकड़ों की तादाद में निवासी और नमाज़ियों ने विरोध किया. जिसके नतीजे में मनोज कुमार तोमर के ख़िलाफ़ एक्शन लिया गया और उसे सस्पेंड कर दिया गया. हालाँकि यह मुद्दा मीडिया, सोशल मीडिया और राजनीति में चर्चा का विषय बन गया. विपक्ष के नेताओं ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया. 

क्या बोले सोशल मीडिया यूजर्स

इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी लोग तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं. कुछ लोग सड़क पर नमाज़ पढ़ने वालों को ग़लत ठहरा रहे हैं तो कुछ लोग पुलिसकर्मी को ग़लत बता रहे हैं. हालाँकि कुछ यूज़र्स दोनों को ही ग़लत बता रहे हैं. इसके अलावा कुछ यूज़र्स ने काफ़ी हैरान कर देने वाला कमेंट्स कर रहे हैं. एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा,”उम्मीद है यह ऑफिस आने वाला सांसद हो.” वहीं एक अन्य यूज़र ने लिखा कि जब नमाज़ पढ़ने के लिए मस्जिद है तो सड़क पर क्यों पढ़ रहे हैं. 

calender
11 March 2024, 08:21 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो