आखिरी वक्त पर जौनपुर सीट पर 'बसपा' ने कर दिया 'खेला', धनजंय सिंह की पत्नी श्रीकला का काटा टिकट

बसपा ने आखिरी वक्त पर जौनपुर सीट पर खेला कर दिया है. दरअसल, मायावती ने बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला का टिकट काट दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कल तीसरे चरण का मतदान होना है. इस बीच बसपा ने जौनपुर सीट पर बड़ 'खेला' कर दिया है. इस सीट से बसपा ने बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला का  टिकट काट दिया है. खबरों के मुताबिक कहा जा रहा है कि श्रीकला चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं है इसलिए पार्टी ने उनकी जगह श्याम सिंह यादव को चुनावी मैदान में उतारा है.

यूपी के जौनपुर सीट से बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला की जगह अब श्याम सिंह यादव चुनाव लड़ेंगे. बताया जा रहा है कि दोपहर 1 बजे वह नामांकन दाखिल करेंगे.

श्याम सिंह यादव को मिल सकता है टिकट

श्रीकला पहले ही बसपा प्रत्याशी के तौर पर जौनपुर लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल कर चुकी हैं. इस बीच खबर मिली है कि वो इस सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगी. सुत्रों ने दावा किया है कि बसपा एक बार फिर पूर्व सांसद श्याम सिंह यादव को इस सीट से उम्मीदवार बना सकती है. सूत्रों की मानें तो वह आज अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं.

जौनपुर लोकसभा क्षेत्र

जौनपुर उत्तर प्रदेश के लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में से एक है. राज्य में 80 संसदीय सीटें हैं. इस क्षेत्र में बदलापुर, शाहगंज, जौनपुर, मल्हनी और मुंगराबादशाहपुर सहित 5 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं. यह निर्वाचन क्षेत्र एक सामान्य सीट है. इस क्षेत्र में बसपा और भाजपा मुख्य पार्टियां हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में बसपा के श्याम सिंह यादव ने 80,936 वोटों के अंतर जीत हासिल की थी. श्याम सिंह यादव को 50.00 प्रतिशत वोट शेयर के साथ 521,128 वोट मिले थे. उस दौरान उनका मुकाबला भाजपा के कृष्ण प्रताप सिंह से हुआ था जिसमें उन्हें जीत मिली थी.

calender
06 May 2024, 10:37 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो