दिल्ली पुलिस थाना डाबरी टीम को मिली बड़ी कामयाबी, छह सक्रिय स्नैचर को किया गिरफ्तार

दिल्ली के जिला द्वारका थाना डाबरी पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है, छह सक्रिय स्नैचर को किया गिरफ्तार उनके कब्जे से दो सोने की चेन के साथ 44 हजार300 और चार चोरी के दो पहिया वाहन के साथ दो छीने गए मोबाइल बरामद किया गया.

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली। दिल्ली के जिला द्वारका थाना डाबरी पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है, छह सक्रिय स्नैचर को किया गिरफ्तार उनके कब्जे से दो सोने की चेन के साथ 44 हजार300 और चार चोरी के दो पहिया वाहन के साथ दो छीने गए मोबाइल बरामद किया गया. बता दें कि आरोपी हर्षित डकैती, स्नैचिंग और छीना झपटी चोरी के 20 मामलों में पहले से ही लिप्त पाया गया है। यह जनवरी 2022 में जमानत पर रिहा हुआ था। मालूम हो कि आरोपी बंटी कौशल भी पीएस रनहोला, बाहरी जिले का है और पहले डकैती, स्नैचिंग और छीना झपटी के 09 मामलों में शामिल पाया गया है। यह फरवरी 2022 में जमानत पर रिहा हुआ था। आरोपी रोहित बाबा के उपर भी पहले डकैती, स्नैचिंग और शस्त्र घाराओं के तहत 15  से ज्यादा मामलें दर्ज हैं। 

बता दें कि उनकी गिरफ्तारी से द्वारका और आसपास के जिलों में लगातार छिनतई डकैती की घटनाएं भी टल गईं। द्वारका में लगातार चोरी, सेंधमारी और स्नैचिंग की घटनाओं को अंजाम देने वाले अपराधियों को पकड़ने के लिए, डीसीपी द्वारका ने समग्र पर्यवेक्षण में एएटीएस, स्पेशल स्टाफ और पीएस डाबरी की तीन टीमों का गठन किया गया था। टीमों ने घटना स्थल का दौरा किया और घटनास्थल और अपराधियों द्वारा पीछा किए गए मार्ग के सीसीटीवी फुटेज की जांच की। इस संबंध में कोई सुराग हासिल करने के लिए गुप्त मुखबिरों को भी इलाके में लगाया गया था।

5 अगस्त को थाना बीएचडी नगर में स्नैचिंग की घटना की सूचना मिली। जिसमें शिकायतकर्ता ने कहा कि वह बैंक में 60हजार रुपये जमा करने के लिए जा रही थी। जब वह क्रिश्चियन कॉलोनी गोपाल नगर के पास पहुंची तो दो अज्ञात लड़के मोटरसाइकिल पर आए और उससे रुपये से भरा बैग छीन लिए और भाग गए। शिकायतकर्ता ने बताया बैग में 60हजार रुपया और मोबाइल फोन के साथ कुछ दस्तावेज था। जिसे बाइक सवार दोनों व्यक्ति लेकर फरार हो गए।

शिकायतकर्ता के बयान के अनुसार थाना बीएचडी नगर में एफआईआर संख्या 413,22 यूएस 379,356,34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया। मामले को संज्ञान में लेकर तत्काल प्रभाव से इंस्पेक्टर के नेतृत्व में विशेष स्टाफ, द्वारका जिले की एक समर्पित टीम ने स्नैचिंग के मामलों को सुलझाने और दोषियों को पकड़ने के लिए घटना स्थल का दौरा किया और घटना स्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच के साथ गुप्त मुखबिरों को भी इलाके में लगाया गया। 7अगस्त को टीम को गुप्त सूचना मिली कि दो स्नैचर जो कई स्नैचिंग और चोरी के मामलों में शामिल हैं, ये लोग बस टर्मिनल, लोकेश पार्क, नई दिल्ली के पास आएंगे।  सूचना के अनुसार स्पेशल स्टाफ और पीएस बीएचडी नगर की संयुक्त टीमों ने लोकेश पार्क के पास अपनी पोजिशन ली और दो व्यक्तियों को मोटरसाइकिल पर आते देखा गया। पुलिस टीम को देखकर उन्होंने मौके से भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस टीमों ने दोनों व्यक्तियों को मोटरसाइकिल के साथ पकड़ लिया गया।

पूछताछ के दौरान, उन्होंने हर्षित उर्फ ​​पंटूर निवासी है बतपुरा, नजफगढ़, दिल्ली, 22 वर्ष, शिवम उर्फ ​​शिबू निवासी लोकेश पार्क, नजफगढ़, दिल्ली,19 वर्ष और कुणाल उर्फ ​​बौना निवासी गोपाल के रूप में अपनी पहचान बताई। तलाशी के दौरान उनसे पास से नगद, 44 जहर 300,दो छीने गए मोबाइल फोन बरामद किए गए। जांच करने पर मोटरसाइकिल भी चोरी की मिली को जो पीएस बीएचडी नगर के तहत चोरी होना पाया गया। विस्तृत पूछताछ पर आरोपी व्यक्तियों ने अन्य स्नैचिंग और चोरी के मामलों में अपनी संलिप्तता के बारे में भी खुलासा किया जो उनके द्वारा किए गए थे। पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की जांच शुरू कर दी।

calender
10 August 2022, 06:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो