गुजरात से 1,026 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त, एक महिला समेत 7 को किया गया गिरफ्तार

देश में बढ़ रहे ड्रग्स के कारोबार पर शिकंजा कसने के एंटी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो लगातार गहन सर्च अभियान चला रही है.

Suman Saurabh
Suman Saurabh

गुजरात। देश में बढ़ रहे ड्रग्स के कारोबार पर शिकंजा कसने के एंटी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो लगातार गहन सर्च अभियान चला रही है. आज मंगलवार को सर्च अभियान के दौरान मुंबई एंटी नारकोटिक्स सेल की वर्ली यूनिट ने गुजरात के भरूच जिले के अंकलेश्वर इलाके में एक ड्रग फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पकड़े गए ड्रग्स की मात्रा चौंकाने वाले हैं.

जांच अधिकारियों के अनुसार लगभग 513 किलोग्राम एमडी ड्रग्स बरामद किया गया है. जब्त की गई दवाओं की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1,026 करोड़ रुपये तक आंकी गई है. इससे जुड़े एक महिला समेत 7 आरोपित को गिरफ्तार किया है. एंटी नारकोटिक्स ब्यूरो सेल ने गिरफ्तार किया है. इससे पहले भी गुजरात से ड्रग्स पकड़े जा चुके हैं.

हाल ही में मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो सेल ने मुंबई के नालासोपारा से भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद किया था. जिसे एक दवाई बनाने वाली कंपनी बना रही थी. जब्त किए गए ड्रग्स का वजन करीब 703 किलोग्राम था और उसका बाजार की किमत करीब 1400 करोड़ रुपये थी. अगर दोनों को मिलाकर देखा जाए तो करीब 2426 करोड़ रुपये की ड्रग्स पकड़ा जा चुका है. सामने आई ड्रग्स की मात्रा से पता चलता है कि इसका कारोबार कितना बड़ा है.

calender
16 August 2022, 04:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो