ED Attacked: बंगाल में ED अधिकारियों पर हमले के बाद गरमाई सियासत, जानिए किसने क्या कहा?

ED Officials Attacked in West Bengal: पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में ED अधिकारियों पर हमले के बाद राज्य की राजनीति पूरी तरह से गरमागई है. इस पर जमकर बयानबाजी शुरू हो गई है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

ED Officials Attacked in West Bengal: पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में ED अधिकारियों पर हमले के बाद राज्य की राजनीति पूरी तरह से गरमागई है. इस पर जमकर बयानबाजी शुरू हो गई है. इस हमले के बाद 5 जनवरी शुक्रवार बंगाल की सरकार पर एक और सत्ता पक्ष तो वहीं इंडिया गठबंधन में शामिल होने वाली कांग्रेस पार्टी ने TMC सरकार की निंदा की.

पश्चिम बंगाल के पीडीएस घोटाले के मामले में ईडी उत्तर 24 परगना में टीएमसी के संयोजक सहजहां शेख के तीन परिसरों पर तलाशी ले रही थी. तलाशी के दौरान. एक परिसर में, सीआरपीएफ कर्मियों के साथ ईडी टीम पर 800-1000 लोगों ने जान लेने के इरादे से हमला किया क्योंकि ये लोग लाठी, पत्थर और ईंट जैसे हथियार ले जा रहे थे.

इस घटना में ईडी के 3 अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायल ईडी अधिकारियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. हिंसक भीड़ ने ईडी अधिकारियों के निजी/आधिकारिक सामान जैसे उनके मोबाइल फोन, लैपटॉप, नकदी, वॉलेट आदि भी छीन/लूट/चुरा लिए और ईडी के कुछ वाहनों को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया.

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल डॉ सीवी आनंद बोस ने ईडी अधिकारियों से मुलाकात की, जिन पर उनकी ड्यूटी के दौरान हमला किया गया था और गंभीर चोटों के कारण कोलकाता के अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

पश्चिम बंगाल में आज ईडी टीम पर हुए हमले पर बीजेपी विधायक और विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि, "हर किसी ने देखा कि कैसे केंद्रीय एजेंसी पर हमला किया गया और उनके वाहनों में तोड़फोड़ की गई. तीन अधिकारी घायल हो गए और उन्हें निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया.

मैं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की निंदा करता हूं. आगे उन्होंने कहा कि, इस घटना के लिए...पश्चिम बंगाल में कोई कानून-व्यवस्था नहीं है. मैं राज्यपाल से इस घटना के संबंध में हस्तक्षेप करने का आग्रह करता हूं."

पश्चिम बंगाल में आज ईडी की टीम पर हुए हमले पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का कहना है, ''पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र नाम की कोई चीज नहीं है. ऐसा लगता है कि वहां किम जोंग सरकार है. अधीर रंजन ने कहा है कि अगर होगी भी तो कोई नई बात नहीं होगी एक हत्या...ये है ममता बनर्जी का लोकतंत्र.

पश्चिम बंगाल में आज ईडी की टीम पर हुए हमले पर बीजेपी नेता पी मुरलीधर राव का ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, ''सरकारी संस्थानों के खिलाफ एक तरह का व्यवस्थित, योजनाबद्ध और सुनियोजित अभियान चल रहा है, चाहे वह ईडी हो, सीबीआई हो या आईटी हो... सरकारी संस्थानों पर हमला करना, यह लोकतंत्र में इस तरह का रवैया स्वीकार नहीं किया जा सकता... इन पार्टियों को जिम्मेदार नहीं कहा जा सकता... बीजेपी इसकी निंदा करती है. आखिरकार, उन्हें कल इन चीजों का सामना करना पड़ेगा..."

पश्चिम बंगाल में आज ईडी टीम पर हुए हमले पर बीजेपी नेता गौरव भाटिया ने कहा कि, ''सभी गुंडे जानते हैं कि उन्हें डरने की जरूरत नहीं है. उन्हें सीएम ममता बनर्जी का संरक्षण प्राप्त है...ममता बनर्जी को अपनी सीट बरकरार रखने का भी कोई अधिकार नहीं है.'' एक दिन के लिए, उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए. जब ईडी अधिकारियों पर हमला हुआ, तो उन्होंने मदद के लिए पुलिस को बुलाया. पुलिस ने ईडी अधिकारियों से बात करने से भी इनकार कर दिया... यह सोचने के लिए कि वे कानून से ऊपर हैं, इसके पीछे किसका प्रोत्साहन था? ?यह अराजकतावादी ममता बनर्जी का था."

calender
05 January 2024, 11:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो