Piyush Goyal: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने ऑटो इंडस्ट्री से की अपील, कहा- 50 प्रतिशत तक करें निर्यात हिस्सेदारी

Piyush Goyal: केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार, (5 जनवरी) को ऑटो उद्योग से आग्रह किया कि वे खुद को 25 प्रतिशत के निर्यात हिस्सेदारी हासिल करने तक सीमित न रखें, बल्कि कम से कम 50 प्रतिशत निर्यात हिस्सेदारी का लक्ष्य रखें.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Union Minister Piyush Goyal: केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार, (5 जनवरी) को ऑटो उद्योग से आग्रह किया कि वे खुद को 25 प्रतिशत के निर्यात हिस्सेदारी हासिल करने तक सीमित न रखें, बल्कि कम से कम 50 प्रतिशत निर्यात हिस्सेदारी का लक्ष्य रखें. मेगा मोबिलिटी शो, "भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024" के लिए लोगो और बुकलेट का अनावरण करने के दौरान केंद्रीय मंत्री ने ये बात कही.

नई दिल्ली में आयोजित मेगा मोबिलिटी शो के उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, पीयुष गोयल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में शुरू किए गए संपूर्ण-सरकारी दृष्टिकोण पर और काम करने के तरीके पर चर्चा किया, जिसने भारत को नए सोच और समग्रता के एक नए युग में पहुंचा दिया है.

अवसरों का लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित

इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने उद्योग हितधारकों को वैश्विक अर्थव्यवस्था में अवसरों का लाभ उठाने के लिए एक सक्रिय दृष्टिकोण अपनाने के लिए भी प्रोत्साहित किया और भारतीय व्यवसायों के लिए बड़े विश्व बाजारों पर कब्जा करने की विशाल क्षमता पर जोर दिया. गोयल ने सभी क्षेत्रों में प्रचलित सहयोगात्मक भावना की प्रशंसा की और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देते हुए सर्वोत्तम परिणाम लाने में इसकी भूमिका पर प्रकाश डाला.

केंद्रीय मंत्री ने इन मेगा प्रदर्शनियों के अंतरराष्ट्रीय स्तर और महत्वाकांक्षा को ध्यान में रखते हुए उनके महत्व को भी रेखांकित किया. प्रदर्शनियों का उद्देश्य भारत की ताकत को वैश्विक बाजार में पेश करना और देश को उद्योगों में एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के रूप में स्थापित करना है.

1-3 फरवरी तक ग्लोबल एक्सपो का आयोजन

वैश्विक निर्यात में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने की भारत की महत्वाकांक्षा पर जोर देते हुए, मंत्री ने उद्योग से वैश्विक मंच पर अधिक उत्कृष्टता और प्रदर्शन के लिए प्रयास करने का आग्रह किया. प्रतिष्ठित कार्यक्रम "भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024" 1-3 फरवरी, 2024 को अत्याधुनिक, विश्व स्तरीय गंतव्य और प्रगति मैदान में जी20, भारत मंडपम की मेजबानी में आयोजित होने वाला है. 

भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 एक ऐतिहासिक आयोजन होने का वादा करता है, जो गतिशीलता क्षेत्र में सहयोग और नवाचार के एक नए युग की शुरुआत करता है. 50 से अधिक देशों के 600 से अधिक प्रदर्शकों के साथ, यह एक्सपो अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों और गतिशीलता में सफलताओं पर प्रकाश डालता है.

calender
05 January 2024, 10:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो