Jammu-Kashmir में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के अनुरुप होंगे चुनाव...' उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने दिया भरोसा

Jammu & Kashmir Election: उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में जल्द ही विधानसभा के इलेक्शन करवाए जाएंगे और उसको पूर्ण राज्य का दर्जा भी दिया जाएगा.

Sachin
Sachin

Jammu & Kashmir Election: जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को कहा कि विश्वास रखें की सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुरुप चुनाव करवाए जाएंगे. उन्होंने लोगों को विश्वास में लेते हुए कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद निष्पक्ष चुनाव कराए जाएंगे. इसके साथ ही समय आने पर जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्ज भी दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में रियल स्टेट समिट होने के बाद निवेश स्थिति में एक सवाल पर कहा कि इसमें तेजी आनी चाहिए और सरकार इसमें हरसंभव प्रयास कर रही है. साथ ही हम लगातार निवेशकों के लिए केंद्र शासित प्रदेश में माहौल बना रहे हैं. 

जम्मू-कश्मीर को मिलेगा पूर्ण राज्य का दर्जा: मनोज सिन्हा 

राजभवन में लोहड़ी के अवसर पर एक प्रेस वार्ता के दौरान उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने बिजली के मुद्दे से लेकर निवेश पर बेबाकी से अपनी बात को रखा. उन्होंने कहा कि दरअसल जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम को लागू करने से पहले पार्लियामेंट में पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि वह पहले परासीमन होगा और उसके विधानसभा चुनाव संपन्न कराए जाएंगे. इसके बाद ही उचित होगा कि जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाए. 

जम्मू-कश्मीर में टूरिस्टों की संख्या बढ़ी: उप राज्यपाल

उपराज्यपाल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में कुछ आतंकी घटनाओं को छोड़ दें तो अब शांति और सुरक्षित स्थापित हो रही है. साथ ही निवेश बढ़ा भी है. इसके साथ ही रिकॉर्ड स्तर पर टूरिस्ट भी कश्मीर में घूमने के लिए आ रहे हैं और हमने यहां पर 30 हजार लोगों को रोजगार दिया है. अभी सब इंस्पेकटर की भर्ती चयन सूची जारी की है और मार्च तक चार हजार युवाओं को रोजगार दिया जाएगा. सरकारी नौकरी में मौजूद महिलाओं के प्रसव में छुट्टी को बढ़ाया गया है. 

calender
14 January 2024, 08:33 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो