पंजाब में स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने पर जोर, लुधियाना में खुलेंगे 38 नए आम आदमी क्लीनिक

पंजाब के लोगों में अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं बहाल करने और मेडिकल सेवाएं लोगों को फ्री में पहुंचाने के लिए पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार तत्पर है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

जब से प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार आई है तब से कई जिलों में मोहल्ला क्लीनिक और आम आदमी क्लीनिक खोले गए हैं जहां लोगों की सेहत का खास ख्याल रखा जा रहा है। डॉक्टर्स मरीजों की ठीक से जांच कर उन्हें दवाइयां मुहैया करा रहे हैं ताकि पूरा पंजाब सेहतमंद रहे। अमीर हों या गरीब किसी को भी इलाज में कोई दिक्कत नहीं आए ये पंजाब की मान सरकार सुनिश्चित करना चाह रही है।

इसी क्रम में पंजाब सरकार ने प्रदेश के कई जिलों में आम आदमी क्लीनिक की संख्या बढ़ाने का फैसला किया है। ताकि ज्यादा आबादी ज्यादा है वहां के लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो। एक ही क्लीनिक पर भारी भीड़ न उमड़ जाए। कैबिनेट मंत्री लाल चंद कटारूचक ने बताया कि अगले साल 26 जनवरी को लुधियाना में 38 और आम आदमी क्लीनिक लोगों की सेवा के समर्पित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मौजूदा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को आम आदमी क्लीनिक के रूप में अपग्रेड किया जाएगा।

तेजी से काम पूरा करने के लिए प्रशासन ने पीडब्ल्यूडी, मंडी बोर्ड, गलाडा, पीएचएससी, एलआईटी और अलग-अलग एजेंसियों को नियुक्त कर समय सीमा दे दी गई है। लुधियाना में, दाखा हलके में सात, आत्मनगर और गिल में पांच, जगराओं, पायल, रायकोट, खन्ना में तीन, लुधियाना पश्चिम में दो, लुधियाना उत्तर और समराला में दो क्लीनिक स्थापित किये जा रहे हैं। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि 15 अगस्त से अब तक लगभग 78790 लोगों ने मौजूदा नौ क्लीनिकों का लाभ उठाया है और 12145 चिकित्सा परीक्षण किए गए हैं।

calender
16 December 2022, 01:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो