कौशांबी में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, दो शातिर गैंगस्टर गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें एक बदमाश के पैर में गोली लगी है। साथ रहे दूसरे बदमाश को पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ लिया। घायल बदमाश को पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। बदमाशों की पास से लूट के रुपए, 27400 रूपये दो अवैध तमंचा, 3 कारतूस और बाइक बरामद हुई है। यह लोग माघ मेले में भी लूट और चोरी की घटना को अंजाम।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

कौशांबी। उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें एक बदमाश के पैर में गोली लगी है। साथ रहे दूसरे बदमाश को पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ लिया। घायल बदमाश को पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। बदमाशों की पास से लूट के रुपए, 27400 रूपये दो अवैध तमंचा, 3 कारतूस और बाइक बरामद हुई है। यह लोग माघ मेले में भी लूट और चोरी की घटना को अंजाम।

कौशांबी के मंझनपुर और करारी थाना क्षेत्र के स्थानी कस्बा से कुछ दिन पूर्व लूट की वारदात हुई थी। दिनदहाड़े हुई लूट की वारदात से इलाके में दहशत का माहौल था। पुलिस इन लुटेरों की तलाश कर रहे थी। तभी रविवार रात लगभग 2:30 मुखबिर ने पुलिस को सूचना दीया की दो लुटेरे एक बाइक पर नौबस्ता नहर के पास किसी घटना को अंजाम देने के लिए खड़े हुए हैं। 

मोगली से सूचना मिलने के बाद एसओजी, मंझनपुर और करारी पुलिस की संयुक्त टीम नौबस्ता नहर के पास पहुंच कर बदमाशों की घेराबंदी की, अपने को घेरता देख बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस टीम ने अपने को बचाते हुए जवाबी फायर किया। जिसमें श्याम बाबू नाम के बदमाश के पैर में गोली लगी। साथ में रहे दूसरे बदमाश रामबक्श को पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ लिया। इन्हें शातिर बदमाशों के पास से पुलिस ने लूटे गए रुपए 27 हज़ार 4 सौ रुपए, 2 देशी तमंचे, कारतूस बरामद हुआ है।

पुलिस के द्वारा पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि यह लोग गोंडा जिला के धानेपुर थाना क्षेत्र के रामगढ़वा और दुल्हापुर गांव के रहने वाले हैं। इन बदमाशों के खौफ़ का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इनके ऊपर प्रयागराज गोंडा अयोध्या और कौशांबी में लूट चोरी जैसे जघन्य अपराधों के दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं। पकड़े गए बदमाशों ने अपने कबूल लाने में बताया कि यह लोग माघ मेले में भी लूट और चोरी की घटना को अंजाम देते थे।

calender
12 February 2023, 11:56 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो