प्राधिकरण के कार्यालय से टोल ब्रिज कंपनी की फाइल गायब

नोएडा और दिल्ली के बीच यातायात को सुगम बनाने वाले डीएनडी फ्लाईओवर के पास खाली पड़ी जमीन को वापस लेने की तैयारी नोएडा प्राधिकरण की तरफ से शुरू कर दी गयी है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

रिपोर्टर- विनय जोशी 

नोएडा: नोएडा और दिल्ली के बीच यातायात को सुगम बनाने वाले डीएनडी फ्लाईओवर के पास खाली पड़ी जमीन को वापस लेने की तैयारी नोएडा प्राधिकरण की तरफ से शुरू कर दी गयी है। नोएडा प्राधिकरण ने यह जमीन दिल्ली-नोएडा डायरेक्ट (डीएनडी) का निर्माण करने के लिए नोएडा टोल ब्रिज कंपनी लिमिटेड (एनटीबीसीएल) को दी थी। लेकिन, नोएडा प्राधिकरण के कार्यालय यह फाइल अब गायब हो चुकी है। फाइल गायब होने के बाद से प्राधिकरण के कार्यालय में हड़कंप की स्थिति मची हुई है। हालांकि, नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने संबंधित सभी अधिकारियों और कर्मचारियों से फाइल गायब होने पर स्पष्टीकरण मांगा है।

नोएडा प्राधिकरण के कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, फाइल गायब होने के बाद से अधिकारी और कर्मचारी फाइल की तलाश में जुट गए हैं। गौरतलब है कि नोएडा प्राधिकरण को डीएनडी के पास से 330.91 एकड़ की जमीन वापस लेनी है। अवस्थापना विभाग ने पत्र जारी करके वर्क सर्किल एक को निर्देश दिया है कि जमीन वापस लेने के संबंध में अब तक की कार्रवाई के बारे में जल्द से जल्द जानकारी उपलब्ध कराए। लेकिन, फाइल गायब होने के चलते वर्क सर्किल एक के अधिकारी और कर्मचारी इस संबंध में अब तक किसी भी प्रकार का कोई जवाब नहीं दे सके हैं। 

30 साल पहले डीएनडी के लिए किया था भूमि का आवंटन-

वर्क सर्किल एक में तैनात किसी भी कर्मचारी के पास फाइल गायब होने की स्पष्ट तौर पर जानकारी नहीं है। नोएडा प्राधिकरण ने डीएनडी फ्लाई वे निर्माण के लिए करीब 30 साल पहले इसका आवंटन किया था। निर्माण के बाद अवशेष जमीन को वापस लेने के लिए प्राधिकरण की ओर से एक हवाई सर्वे भी कराया गया। अवशेष भूमि चिह्नित करके वापस लेने के लिए एक समिति का गठन भी किया गया था। अब फाइल मिल जाने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

calender
16 March 2023, 05:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो