दिल्ली के दो अस्पतालों में लगी आग

राजधानी दिल्ली के दो अलग-अलग अस्पतालों में शुक्रवार सुबह आग लग गई। सूचना मिलते ही दोनों मामलों में मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

राजधानी दिल्ली के दो अलग-अलग अस्पतालों में शुक्रवार सुबह आग लग गई। सूचना मिलते ही दोनों मामलों में मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। फिलहाल पुलिस दोनों मामलों में आग लगने के कारणों की जांच कर रही है। पहली घटना में लक्ष्मी नगर के प्रियदर्शिनी विहार स्थित मक्कड़ मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल में आग लग गई।

दमकल विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि आग की पहली घटना शुक्रवार सुबह 8.10 बजे की है। दमकल विभाग को सूचना मिली कि लक्ष्मी नगर स्थित मक्कड़ अस्पताल के दूसरे तल में आग लगी है। दमकल विभाग को घटना की सूचना सुबह 8.45 बजे मिली, जिसके बाद दमकल की छह गाड़ियों को तत्काल सेवा में लगाया गया। फायर स्टेशन अस्पताल के बहुत करीब होने के कारण कुछ ही देर में दमकलकर्मी मौके पर पहुंच गए और महज 10 मिनट में आग पर काबू पा लिया गया।

गर्ग ने IANS को बताया कि मई महीने में ही आग लगने की घटनाओं में 42 लोगों की मौत हो गई, जबकि 117 लोग घायल हुए गर्ग के मुताबिक, इस साल मई में सिर्फ हताहतों की संख्या ही नहीं, आग लगने की घटनाओं में भी 49 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

आग की दूसरी घटना सफदरजंग अस्पताल की है। दमकल विभाग को शुक्रवार सुबह 8.46 बजे सूचना मिली कि सफदरजंग अस्पताल में आग लग गई है। सूचना मिलते ही दमकल की पांच गाड़ियों को मौके पर भेगा गया। दमकल की गाड़ियों ने कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया। यह आग इंटवर्टर में लगी थी। इससे जान माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। दमकल विभाग के अनुसार, आग अस्पताल के दूसरे तल में लगी थी। यहां बर्न (जलने वाले मरीजों) का कमरा भी है। फिलहाल पुलिस दोनों घटनाओं की जांच कर रही है।

calender
27 May 2022, 12:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो