Goa Murder Case: गोवा बाल न्यायालय ने 5 दिन के लिए बढ़ाई सूचना सेठ की हिरासत, आरोपी का दावा-मैंने अपने बेटे को नहीं मारा..

Goa Murder Case: 4 साल के बेटे की हत्या के आरोप में 6 दिन हिरासत सम्पात होने के बाद गोवा पुलिस सूचना सेठ को लेकर कोर्ट में पेश हुए थे. इस दौरान जांच अधिकारियों ने जज साहब से सूचना की कस्टडी बढ़ाने को लेकर मांग की.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Goa Murder Case: गोवा मर्डर केस से जुड़ी एक अहम जानकारी सामने आई है. दरअसल, सोमवार 15 जनवरी को गोवा कोर्ट ने 4 साल के अपने मासूम बेटे की हत्या के मामले में सूचना सेठ की पुलिस हिरासत 5 दिन के लिए बढ़ा दी है. पुलिस ने सूचना की कस्टडी बढ़ाने की मांग रखी थी इस दौरान उन्होंने कहा कि, आरोपी जांच में सहयोग नहीं दे रही है ऐसे में उनसे कई सवाल करने अभी बाकी है.

बता दें कि, सूचना सेठ को गोवा बाल न्यायालय में पेश किया गया था. इस दौरान पुलिस ने कोर्ट को बताया कि, अब तक इस हत्या के बारे में कोई अहम जानकारी नहीं मिल पाई ऐसे में आरोपी सूचना सेठ से कई सवाल करने अभी बाकी है. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि, उनके एक्स पति वेंकट रमन के दिए गए बयान के विवरण के साथ उसका सामना कराने की भी जरूरत है इसलिए इनकी कस्टडी बढ़ा दी जाए.

गौरतलब है कि, सूचना सेठ को अपने बेटे की हत्या के मामले 8 जनवरी को कर्नाटक के चित्रगुप्त से गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तारी के दौरान सूचना अपने बेटे के शव को बैग में पैक कर टैक्सी की यात्रा कर रही थी.

पुलिस को अब तक क्या मिली जानकारी-

सोमवार को गोवा पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोवा मर्डर केस मामले में बताया कि, आरोपी जांचकर्ताओं के साथ बिल्कुल सहयोग नहीं कर रही है. आरोपी लगातार अपने बेटे की हत्या से इनकार कर रही है. उन्होंने आगे कहा कि, वह बच्चे की लाश को बैग में लेकर घूमने की बात मान रही है लेकिन वह इस बात से साफ इनकार कर रही है कि, उसने अपने बेटे की हत्या की है. वही बार बार यही बोल रही है कि, उसके बच्चे की मौत की जिम्मेदार उसका पति है. पुलिस अधिकारी ने आगे कहा कि, हमने उसकी हिरासत बढ़ाने को लेकर कोर्ट से आग्रह किया है क्योंकि हमें उससे और पूछताछ करना है और हत्या के मकसद का भी पता लगाना है.

कोर्ट में पुलिस ने क्या कहा-

गोवा पुलिस ने कोर्ट से कहा कि, आरोपी और बच्चे का मिलान करने के उद्देश्य से डीएनए टेस्ट कराना चाहती है जिसके लिए एक नमूने इकट्ठा करने की जरूरत है जो की इस प्रक्रिया का हिस्सा है. उन्होंने आगे कहा कि, आरोपी के पति वेंकट रमन के बयान की रिकॉर्डिंग पूरी हो गई है. इस बयान को आरोपी के सामने दोबारा पड़ताल करनी है जिसके लिए हिरासत बढ़ाए जाने की आवश्यकता है.

क्या है मामला-

आपको बता दें कि, भारत के एक मशहूर पर्यटन स्थलों में से एक गोवा में एक मां (सूचना सेठ) ने अपने 4 साल के बेटे की निर्मम हत्या कर दी. बेटे की हत्या की बात से मां साफ इनकार कर रही. वहीं इस हत्याकांड पर किसी को विश्वास नहीं हो रही है. हालांकि गोवा पुलिस मामले की तह तक जाने के लिए लगातार आरोपी से पूछताछ कर रही है.

calender
15 January 2024, 09:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो