गोल्डी सोलर की 2025 तक 5000 लोगों की भर्ती की योजना: प्रबंध निदेशक

हरित ऊर्जा कंपनी गोल्डी सोलर की सौर विनिर्माण और बिक्री-बाद की सेवाओं के क्षेत्र में अगले दो वित्त वर्षों में 5,000 लोगों की भर्ती करने की योजना है।

Sonia Dham
Sonia Dham

हरित ऊर्जा कंपनी गोल्डी सोलर की सौर विनिर्माण और बिक्री-बाद की सेवाओं के क्षेत्र में अगले दो वित्त वर्षों में 5,000 लोगों की भर्ती करने की योजना है। गुजरात स्थित कंपनी अपनी मॉड्यूल निर्माण क्षमता को 6 गीगावाट (GW) तक बढ़ाने के लिए 5,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की प्रक्रिया में है।

कंपनी के प्रबंध निदेश ईश्वर ढोलकिया ने एक बयान में कहा है कि वर्ष 2025 तक 5000 कर्मियों की भर्ती की जाएगी। गुजरात की कंपनी अपनी मॉड्यूल विनिर्माण क्षमता को छह गीगावॉट (जीडब्ल्यू) तक बढ़ाने के लिए 5,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की प्रक्रिया में है। गोल्डी सोलर ने जमीनी स्तर पर रोजगार सृजित करने की योजना बनाई है। कौशल विकास कार्यक्रम वित्तीय वर्ष 2025 तक विभिन्न कार्यों में 5,000 से अधिक लोगों की गोल्डी सोलर ने सोलर मैन्युफैक्चरिंग स्पेस में कुशल कार्यबल को प्रशिक्षित करने के लिए एलएंडटी पब्लिक चैरिटेबल के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी पर उन्होंने कहा कि दोनों संगठन सौर विनिर्माण के कुशल कार्यबल को बढ़ाने और रोजगार क्षमता को काफी हद तक बढ़ाने में सक्षम होंगे। ढोलकिया ने एलएंडटी पब्लिक चैरिटेबल (L&T Public Charitable) के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर करने के बाद कहा, बुनियादी ढांचा प्रमुख लार्सन एंड टुब्रो (L&T) की परोपकारी शाखा से हुआ है और दोनों संगठन सौर विनिर्माण के कुशल कार्यबल को बढ़ाने और रोजगार क्षमता को काफी हद तक बढ़ाने में सक्षम होंगे।

एलएंडटी पब्लिक चैरिटेबल (L&T Public Charitable) के ट्रस्टी ने कहा कि यह सहयोग हमें युवा पीढ़ी को कौशल प्रदान करने और उन्हें सौर क्षेत्र में आने वाले अवसरों के लिए तैयार करने में सक्षम करेगा। कार्यक्रम छात्रों को सैद्धांतिक और व्यावहारिक औद्योगिक प्रशिक्षण और अनुभव प्रदान करके व्यावसायिक से व्यावसायिक कार्य संस्कृति में एक सुचारु परिवर्तन के लिए तैयार करता है।

calender
07 February 2023, 03:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो