गृह मंत्री अनिल विज ने विधायकों को धमकी देने के मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं में काफी बेहतरी हुई है। 1250 डॉक्टरों की

Janbhawana Times
Janbhawana Times

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं में काफी बेहतरी हुई है। 1250 डॉक्टरों की भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली गई है और इसी सप्ताह में नियुक्ति पत्र भी जारी कर दिए जाएंगे। जिसके बाद अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा को निकाय चुनाव में जीत मिली और अब पंचायत चुनाव में भी हमारी विचारधारा के लोग जीतेंगे। हालांकि पंचायत चुनाव भाजपा चुनाव चिह्न पर लड़ेगी या नहीं, इस बारे में उन्होंने कहा कि इस पर भी जल्दी फैसला लिया जाएगा।4 विधायकों को आई धमकी और रंगदारी की कॉल पुलिस के लिए चुनौती बन गई है।

हालांकि, हरियाणा खुफिया विभाग और स्पेशल टास्क फोर्स अलर्ट पर हैं और बदमाशों की कुंडलियां खंगालनी शुरू कर दी हैं। पुलिस के आला अधिकारियों का दावा है कि बदमाशों के मंसूबों को किसी भी सूरत में कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। जल्द ही धमकी देने वाले सलाखों के पीछे होंगे। 29 मई को हुई गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद से पंजाब में व्यापारियों, पूर्व मंत्रियों और विधायकों से गैंग के नाम पर रंगदारी मांगी जा रही हैं। कुछ इसी तर्ज पर अब हरियाणा में यह सिलसिला शुरू हो गया है।

मूसेवाला हत्याकांड में अधिकतर शूटर हरियाणा के थे। चार शूटर प्रियव्रत फौजी, अंकित सेरसा, सचिन चौधरी और झज्जर निवासी कशिश को गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि अन्य गुर्गों की तलाश जारी है। हरियाणा में इससे पहले भी व्यापारियों और आढ़तियों से फिरौतियां मांगी गई हैं, लेकिन विधायकों को धमकी देने से स्थिति गंभीर बन गई है। विधायकों को आए धमकी भरे फोन को पुलिस कई पहलुओं पर जांच कर रही है। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि कॉल दुबई के नंबरों से की गई थी और इनको पाकिस्तान से ऑपरेट किया गया है।

वहीं, पुलिस इस पहलू पर भी जांच कर रही है कि कहीं बदमाशों ने विदेशों से नंबर लेकर आसपास के राज्यों से तो फोन नहीं किया। पुलिस इस एंगल पर भी काम कर रही है कि कहीं कोई अपराधी लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ के नाम का भय दिखाकर पैसे तो नहीं ऐंठना चाह रहे हैं। क्योंकि एक दिन पहले ही पानीपत पुलिस ने काला जठेड़ी और लॉरेंस के नाम पर व्यापारी से 20 रुपये की रंगदारी मांगने के आरोप में तीन युवकों को गिरफ्तार किया है।

गृह मंत्री अनिल विज ने विधायकों को धमकी देने के मामले की जांच एसटीएफ को सौंप दी है बदमाशों और गैंगस्टर के लिए हरियाणा में कोई जगह नहीं है। हरियाणा में अपराध करने वालों की खैर नहीं है। अपराधी या तो अपराध छोड़ दें या फिर हरियाणा। हरियाणा पुलिस किसी भी सूरत में अपराधियों को पनपने नहीं देगी। अपराध को रोकने के सभी पुलिस अधिकारियों को सतर्क किया गया है और टीमें लगातार काम कर रही हैं।

calender
09 July 2022, 08:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो