Hyderabad: 'फ्री हलीम' खाने उमड़ी भीड़, पुलिस को संभालना पड़ा मोर्चा, देखें

Hyderabad: हैदराबाद के एक रेस्तरां ने अपने उद्घाटन के दिन जनता को मुफ्त में हलीम उपलब्ध कराने का फैसला किया था. हालाँकि, भारी अनियंत्रित भीड़ जमा हो गई, जिसके कारण पुलिस को बुलाना पड़ा.

JBT Desk
JBT Desk

Hyderabad: तेलंगाना पुलिस ने मंगलवार को कथित तौर पर मुफ्त हलीम पाने के लिए हैदराबाद के एक रेस्तरां में उमड़ी भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया. हलीम एक मटन स्टू है जिसे दाल, गेहूं और मसालों के साथ मिलाया जाता है. इसे मक्खन (घी) में तैयार किया जाता है और धीमी आंच पर घंटों तक धीरे-धीरे पकाया जाता है जिससे यह गाढ़े पेस्ट में बदल जाता है. 

समाचार एजेंसी के मुताबिक, शहर के मलकपेट इलाके में मंगलवार को रेस्तरां का उद्घाटन किया गया और प्रबंधन ने जनता को मुफ्त में हलीम खिलाने का फैसला किया.

यातायात हुआ प्रभावित 

मुफ्त हलीम वितरण के बारे में पता चलने पर रेस्तरां के बाहर बड़ी भीड़ जमा हो गई, जिससे इलाके में यातायात बाधित हो गया, जिसके बाद रेस्तरां प्रबंधन ने पुलिस को सूचित किया. सूचना मिलने पर पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और हल्के बल प्रयोग से भीड़ को नियंत्रित किया.

हैदराबादी हलीम-बिरयानी 

मटन से तैयार होने वाली डिश हलीम को दाल के साथ मिलाकर पकाया जाता है. इसे बनाना बहुत आसान है भी होता है. हैदराबाद स्टाइल में बनी हलीम लोगों को खास तौर पर पसंद आती है. इसको बहुत जगह पर बिरयानी के साथ मिलाकर खाया जाता है. हैदराबाद में बिरयानी-हलीम को बहुत पसंद किया जाता है. 

calender
13 March 2024, 10:03 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो