Pollution Certificate नहीं है तो, कार- बाइक मालिकों को देना पड़ सकता है, 10 हजार का जुर्माना

देश कि राजधानी दिल्ली में वाहनों से फैलने वाले प्रदुषण को कम करने के लिए दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला उठा लिया है। दिल्ली सरकार ने ऐसे वाहन मालिकों पर कार्यवाई करने की तैयारी कर ली है। जिसके पास वाहनों के प्रदुषण सर्टिफिकेट

Janbhawana Times
Janbhawana Times

देश की राजधानी दिल्ली में वाहनों से फैलने वाले प्रदुषण को कम करने के लिए दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला उठा लिया है। दिल्ली सरकार ने ऐसे वाहन मालिकों पर कार्यवाई करने की तैयारी कर ली है। जिसके पास वाहनों के प्रदुषण सर्टिफिकेट नहीं है। ऐसे लोगों को 6 महीने की जेल या 10 हजार का जुर्माना या दोनों लगाया जा सकता है।

दिल्ली सरकार ने ऐसे लोगों को नोटिस भेजना चालु कर दिया है। जिन लोगों के पास वाहन का प्रदुषण सर्टिफिकेट नही है। दिल्ली सरकार ऐसे लोगों को वाहन के मालिकों को  पॉल्यूशन सर्टिफिकेट बनवाने या जुर्माना भरने के लिए कहा गया है। खबरों के अनुसार दिल्ली में 17 लाख ऐसे वाहन है, जिनका प्रदुषण सर्टिफिकेट नहीं है। इनमें में 17 लाख 13 लाख दो पाहिए वाहन ( Bike) और 3 लाख कारें शामिल है। अधिकारियों के मुताबिक 14 लाख वाहनों के मालिकों को एसएमएस (SMS) भेज दिया गया है कि वे अपने वाहनो का प्रदुषण सर्टिफिकेट बनवाएं या उन्हे भारी नुकसान भरना पड़ेगा।

calender
20 July 2022, 06:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो