इंदौर: गांधी हाल में 9 अक्टूबर को महर्षि वाल्मीकि जयंती समारोह में शामिल होंगे शिवराज सिंह चौहान

इंदौर के गांधी हाल में 9 अक्टूबर को महर्षि वाल्मीकि जी की जयंती धूम धाम से मनाई जाएगी, जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कार्यक्रम में शामिल होंगे

Janbhawana Times
Janbhawana Times

संबाददाता- विजय बंगाली (इंदौर मप्र)

मध्यप्रदेश। इंदौर के गांधी हाल में 9 अक्टूबर को महर्षि वाल्मीकि जी की जयंती धूम धाम से मनाई जाएगी, जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कार्यक्रम में शामिल होंगे। आयोजन को लेकर वाल्मीकि समाज के लोगों ने एक प्रेस वार्ता कर बताया की कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जारी है।

श्री रामायण के रचनाकार आदिकवि महर्षि वाल्मीकि की जयंती पूरे देश में हर्ष से हर वर्ष मनाई जाती है। जहां रविवार को शाम 5 बजे से इंदौर शहर के गांधी हाल में भी एक समारोह आयोजित होने जा रहा है। कार्यक्रम को लेकर वाल्मीकि समाज के नेता प्रताप करोसिया और चौधरी शंकर चिंतामन ने बताया कि शनिवार रात्रि से शहर में आयोजन शुरू होंगे।

जहां रविवार सुबह प्रभात फेरियां निकलेगी, वाल्मीकि जी की प्रतिमा को दुग्ध स्नान सहित यज्ञ, हवन, पूजन करने के साथ ही श्री रामायण का पाठ भी किया जाएगा। वहीं शाम 5 बजे से गांधी हाल में होने वाले कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रहेंगे।

इसके साथ ही वीडी शर्मा, सत्यनारायण जटिया, सुमित्रा वाल्मीकि, सांसद शंकर लालवानी, मंत्री तुलसी सिलावट सहित कई वरिष्ठ लोगों का वाल्मीकि समाज के द्वारा सम्मान किया जाएगा। वहीं आयोजन में बड़ी संख्या में वाल्मीकि समाज सहित अन्य समाज के लोग मौजूद रहेंगे।

calender
08 October 2022, 12:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो