जयपुर एसीबी ने अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी को रिश्वत लेते हुए पकड़ा

भरतपुर में एसीबी की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी गोपाल सिंह कुंतल और बाबू भुवनेश को रंगे हाथों 16 हजार रुपए की रिश्वत राशि लेते हुए गिरफ्तार किया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

रिपोर्टर- कपिल चीमा, राजस्थान

भरतपुर में एसीबी की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी गोपाल सिंह कुंतल और बाबू भुवनेश को रंगे हाथों 16 हजार रुपए की रिश्वत राशि लेते हुए गिरफ्तार किया है। आरोपियों द्वारा मिड डे मील के बिल पास करने की एवज में रिश्वत राशि मांगी गई थी। परिवादी ने एसीबी के डीजी को मौखिक रूप से शिकायत दी थी। जिसके बाद सत्यापन कराया गया आज जयपुर एसीबी द्वारा ट्रैप कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

एसीबी सीओ परमेश्वर लाल यादव ने बताया कि अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी गोपाल सिंह के पास मिड डे मील प्रभारी का भी चार्ज है और वह विद्यालयों में मिड डे मील का काम करने वाली संस्थाओं से बिल पास करने की एवज में पैसे की डिमांड कर रहा था। जिसकी शिकायत की गई और उसके बाद कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

परिवादी ने बताया कि अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी गोपाल सिंह कुंतल मिड डे मील के बिल पास नहीं करता था और परेशान करता था अब तक परिवादी आरोपी को 65 से 70 हजार रुपए रिश्वत के रूप में दे चुका है। परेशान होकर उसने एसीबी में शिकायत की और आज इस कार्यवाही को अंजाम दिया गया। फिलहाल आरोपियों के आवास और अन्य ठिकानों पर तलाश की जा रही है।

calender
14 September 2022, 06:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो