कानपुर देहात: जलकर मरने वाली महिला के बेटे से वीडियो कॉल पर बातचीत किए डिप्टी CM ब्रजेश पाठक

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में बुल्डोजर कार्रवाई के दौरान मां बेटी की मौत मामले में एक राजनिति में भुचाल आ गया है। आपको बता दें कि सोमवार को एक झोपड़ी को गिराने के लिए प्रशासन बुल्डोजर लेकर पहुंचा। लेकिन उसमें मौजूद मां बेटी की परवाह तक नहीं की गई और झोपड़ी को बुल्डोजर से गिराया गया है।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में बुल्डोजर कार्रवाई के दौरान मां बेटी की मौत मामले में एक राजनिति में भुचाल आ गया है। आपको बता दें कि सोमवार को एक झोपड़ी को गिराने के लिए प्रशासन बुल्डोजर लेकर पहुंचा। लेकिन उसमें मौजूद मां बेटी की परवाह तक नहीं की गई और झोपड़ी को बुल्डोजर से गिराया गया है। फिर उसी समय झोपड़ी में आग लगा दी गई थी उसी दौरान मां बेटी की जलकर मौत हो गई।

परिजनों ने प्रशासन पर लगाया आरोप तो वही दूसरी तरह उन्होंने कहा कि हम शवों को तब तक नहीं उठाएंगे जब तक प्रदेश के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमत्री न आएं। उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कानपुर अतिक्रमण विरोधी अभियान के पीड़ितों के परिवार के सदस्यों के साथ बातचीत की।

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठन ने मृतक महिला के बेटे से वीडियो कॉल पर बात करते हुए कहा कि यह घटना बहुत दुखी करने वाली है हम इस घटना में बहुत दुखी है। हम पूरी तरह से तुम्हारे साथ है, मामले की कार्रवाई कर रहे है सभी जिम्मेदार लोगों पर FIR दर्ज हो गई है। आगे उन्होंने कहा कि तुम हमारे परिवार के सदस्य हो ये लड़ाई हमारी है।

हम तुम्हारे साथ खड़े है और साथ ही पूरी सरकार तुम्हारे साथ खड़ी है तुम्हे बिलकुल घबराने की बात नहीं है। हम इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई करेगे जो भी दोषी होगा उसे बिल्कुल भी नहीं बख्शा जाएगा।महिला का बेटा डिप्टी सीएम से बातचीत के बाद वे और उनका परिवार अंतिम संस्कार के लिए तैयार हो गया है। 

 

जानिए क्या है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले के रूरा थाना क्षेत्र के मड़ौली गांव से दिल दहला देने वाली एक घटना सामने आई है। जिसमें अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान 45 वर्षीय महिला प्रमिला और उसकी बेटी 20 वर्षीय  नेहा की आग से जलकर मौत हो  गई। इस मामले में पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए जा रहे है। इस मामलें में आपको बता दें कि दोनों एक दुसरे पर आरोप पर आरोप लगा रहे है। 

इसके साथ ही बुलडोजर चलाने वाले अफसरों के खिलाड़ी कड़ी कार्यवाई की मांग की गई है। परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने झोपड़ी में आग लगा दी जिसके बांद मां और बेटी की जलकर मौत हो गई। वही पुलिस का दावा है कि महिलाओं ने खुद आग लगाई है। मृतक महिला के पति ने कई गंभीर आरोप लगाए है।

मां बेटी की मौत से प्रदेश की राजनिति में भूचाल आ गया है। समाजवादी पार्टी ने इस घटना को हत्या का करार दिया है। पीड़ित परिवार ने सरकार के सामने कई मांगें रखी है। आवास और अजीवन पेंशन की मांग रखी है। 5 करोड़ मुआवजा और 2 सदस्यों को सरकारी नौकरी देनें की मांग रखी है। वहीं आज सपा का जिला स्तर प्रतिनिधि मंडल परिवार से मिलने कानपुर देहात के मड़ौली गांव पहुंचेगा।

calender
14 February 2023, 06:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो