अहमदाबाद में 8 और 9 अक्टूबर को कर्नाटक दर्शन कार्यक्रम का होगा आयोजन

कर्नाटक संघ अहमदाबाद गुजरात इस वर्ष अमृत महोत्सव के 75 वर्ष मना रहा है। इसी के तहत हम एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन करने जा रहे हैं। 08 और 09 अक्टूबर, 2022 को अहमदाबाद में 'कर्नाटक दर्शन' दो दिवसीय कार्यक्रम है जिसमें सांस्कृतिक नृत्य कला, कर्नाटक पारंपरिक व्यंजनों और लगभग 20 कर्नाटक पर्यटन स्थलों के बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

संवाददाता- अजय मिस्त्री, गुजरात

कर्नाटक संघ अहमदाबाद गुजरात इस वर्ष अमृत महोत्सव के 75 वर्ष मना रहा है। इसी के तहत हम एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन करने जा रहे हैं। 08 और 09 अक्टूबर, 2022 को अहमदाबाद में 'कर्नाटक दर्शन' दो दिवसीय कार्यक्रम है जिसमें सांस्कृतिक नृत्य कला, कर्नाटक पारंपरिक व्यंजनों और लगभग 20 कर्नाटक पर्यटन स्थलों के बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी।

अमृत ​​महोत्सव के हिस्से के रूप में कर्नाटक और गुजरात के लिए सांस्कृतिक और सामाजिक अनुकूलन की एक सफल पहल है, हम इस अवसर पर एक "स्मारिका" जारी कर रहे हैं। जो एक सामाजिक और सांस्कृतिक मील का पत्थर होगा।कर्नाटक संघ अहमदाबाद की स्थापना 1947 में हुई थी जिसमें सांस्कृतिक गतिविधियों को अंजाम दिया जाता है। इस गतिविधि में पूरे कर्नाटक राज्य की सभी गतिविधियां शामिल हैं जो अब गुजराती संस्कृति से जुड़ी हुई हैं। अब कई गतिविधियों के साथ, हम कर्नाटक के निवासियों ने होटल उद्योग, बैंकिंग, शैक्षिक परिवहन के साथ-साथ निर्माण गतिविधि, कपड़ा, रसायन, रसायन उद्योग, फार्मा व्यवसाय, इंजीनियरिंग और सेवा क्षेत्र सहित गुजरात के विकास में सफलतापूर्वक योगदान दिया है।

सन 1947 में सबसे ज्यादा कपड़ा मिलें अहमदाबाद में स्थित थीं, जिसके कारण अहमदाबाद को भारत का मैनचेस्टर कहा जाता था, जिसके कारण कपड़ा, इंजीनियर, अनुभवी और गैर-अनुभवी कारीगरों ने कपड़ा उद्योगों में रोजगार के अवसरों की तलाश शुरू कर दी थी। इसमें कई लोग मौजूद हैं और जबकि चार लाख से अधिक कन्नड़ लोग पूरे गुजरात में होटल व्यवसाय, शिक्षा, बैंकिंग, कपड़ा, रसायन, फार्मास्यूटिकल्स, इंजीनियरिंग, खुदरा बिक्री और विभिन्न सेवा क्षेत्रों सहित विभिन्न व्यावसायिक अवसरों / पेशेवरों में लगे हुए हैं, संघ वर्तमान में है बहुत ही नेक स्थिति है। भारत के विभिन्न राज्यों और दुनिया के साथ पारंपरिक तरीकों और विभिन्न सांस्कृतिक गतिविधियों के समन्वय का विचार, कर्नाटक की नीति का यह विचार गुजरात के लोगों को बहुत पसंद आया है। कर्नाटक संघ की स्थापना 1947 में एक धर्मार्थ दान के रूप में हुई थी और नृत्य का सभी द्वारा सम्मान किया जा रहा है। कर्नाटक के सभी लोग अपने विचारों का आदान-प्रदान तर्क के नियमों और सांस्कृतिक गतिविधियों के तहत स्थायी आधार पर कर सकते हैं। इन कार्यक्रमों के दौरान बच्चों को छात्रवृत्ति भी दी जाती है। जिसमें गरीब परिवारों के प्रतिभाशाली, स्मार्ट बच्चों को प्रोत्साहित किया जाता है। जरूरतमंद लोगों को चिकित्सा सहायता प्रदान की जाती है, कई लोगों के लिए उनकी आवश्यकता के अनुसार कपड़े और अन्य चीजों की व्यवस्था की जाती है।

एसोसिएशन के अध्यक्ष साल भर इन सभी गतिविधियों पर विशेष ध्यान देते हैं। जैसा कि संघ "नीति" आयोग द्वारा पंजीकृत है, यह आयकर विभाग से 80G, CSR फंड प्राप्त करने के लिए भी योग्य है। कन्नड़ियों द्वारा स्थापित कई अन्य संगठन जैसे, राधवेंद्र मंडल, भगवान सर्वत समाज, सहस्रार्जुन सोमा मास्य क्षत्रिय समाज, सिद्ध सुधा सेवा संघ, बिलव संघ, रुद्र वामसिया, कुरुहिना शेट्टी समाज, बंटस संघ, तुलुसंघ, जो अहमदाबाद में स्थित हैं। कर्नाटक दर्शन 2022 कर्नाटक संघ द्वारा हीरक महोत्सव के दौरान 08 और 09 अक्टूबर 2022 को GUCEL GMDC ग्राउंड अहमदाबाद में आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण शास्त्रीय संगीत, शास्त्रीय नृत्य, लोक नृत्य, लोक संगीत, कॉमेडी शो, कन्नड़ फिल्म उद्योग, संगीत रात्री, गरबा और कई समूहों द्वारा की जाने वाली अन्य बाहरी गतिविधियां हैं। यह आयोजन कर्नाटक को दर्शन देगा जो कर्नाटक के लोगों को गुजरात में बैठकर कर्नाटक राज्य का आनंद लेने और अनुभव करने देगा।

फूड फेस्टिवल और प्रदर्शनी सुबह 10:00 बजे से रात 11:00 बजे तक खुली रहेगी। इस शुभ आयोजन का उद्घाटन भारत सरकार के गृह मंत्री अमित शाह और मुख्य अतिथि प्रहलाद जोशी, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई मौजूद रहेंगे। इनके अलावा हनुमंत वी. कर्नाटक संघ अहमदाबाद के अध्यक्ष। तड्डी बेन्नूर, साथ ही उपाध्यक्ष सुधींद्र, टिट्टी, अध्यक्ष समन्वय समिति राजेंद्र सबवत नाइक सचिव बी.एस. अल्माईल एवं कोषाध्यक्ष किशोर सकबाग के अनुसार इस आयोजन से राज्य के लोगों के बीच समाज और सांस्कृतिक गतिविधियों में बेहतर संबंध विकसित होंगे।

calender
07 October 2022, 03:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो