गलवान के शहीदों के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में पहुंचे केसी राव और सीएम नीतीश

गलवान घाटी में शहीद हुए बिहार के वीर सपूतों एवं सिकंदराबाद दुर्घटना के मृतकों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और चंद्रशेखर राव ने श्रद्धांजलि दी।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

गलवान घाटी में शहीद हुए बिहार के वीर सपूतों एवं सिकंदराबाद दुर्घटना के मृतकों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और चंद्रशेखर राव ने श्रद्धांजलि दी।

बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद में गलवान घाटी में शहीद हुए बिहार के वीर सपूतों एवं सिकंदराबाद दुर्घटना के मृतकों के भावपूर्ण श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल हुए।

इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव यहां आए हैं, मैं इनका स्वागत करता हूं। गलवान घाटी में जो बिहार के वीर जवान शहीद हुए थे और हैदराबाद में जिन मजदूरों की मौत हुई थी उनके परिजनों को सहयोग दिया गया। उन्होंने कहा कि गलवान घाटी में शहीदों के आश्रितों को 10-10 लाख रूपये और हैदराबाद के मृतक मजदूरों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये दिये गए। इसके लिए मैं इनको धन्यवाद देता हूं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री राहत कोष की तरफ से भी उन्हें 2-2 लाख रूपये और बिहार प्रवासी मजदूर सहायता योजना के तहत 1-1 लाख रुपए का सहयोग दिया गया है। सीएम नीतीश ने कहा कि हमने तय किया है कि चार महत्वपूर्ण जगहों राजगीर, नवादा, गया और बोधगया तक गंगा का पानी पहुंचाएंगे और इसके लिए काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसके लिए जल, जीवन, हरियाली अभियान चलाया जा रहा है।

कार्यक्रम के दौरान गलवान घाटी में शहीद हुए बिहार के वीर सपूतों एवं सिकंदराबाद दुर्घटना के मृतकों के लिये एक मिनट का मौन रखकर भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी गयी। वहीं जून 2021 में गलवान घाटी में भारतीय एवं चीनी सैनिकों के बीच हुई हिंसा में बिहार के शहीद पांच सैनिकों शहीद हवलदार सुनील कुमार, शहीद सिपाही कुंदन कुमार, शहीद सिपाही अमन कुमार, शहीद सिपाही चंदन कुमार एवं शहीद सिपाही जयकिशोर के परिजनों को तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 10 लाख रुपये का चेक एवं अंगवस्त्र प्रदान किया।

calender
31 August 2022, 09:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो