केसीआर सरकार के मन-ऊरु-माना बाड़ी कार्यक्रम ने राज्य की बदली तस्वीर

उन्होंने कहा कि सरकार ने 'मन ओरू-मन बाड़ी' कार्यक्रम के तहत 7,000 करोड़ रुपये आवंटित किए थे।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

तेलंगाना के सरकारी स्कूलों का तेजी से कायाकल्प हो रहा है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर के लगातार प्रयासों की बदौलत प्रदेश के सरकारी स्कूल लगातार प्रगति कर रहे हैं। सरकारी की तरफ से चलाई जा रही योजनाएं और स्कीम्स स्कूली छात्रों को लाभ पहुंचा रहे हैं।

केसीआर सरकार तेलंगाना में अच्छी शिक्षा देने के लिए कई योजना चला रही है जिनमें से एक है मन-ऊरु-माना बाड़ी है। तेलंगाना के पंचायत राज और ग्रामीण विकास मंत्री एर्राबेल्ली दयाकर राव ने कहा कि मन ओरु-माना बाड़ी कार्यक्रम राज्य की तरफ से संचालित शैक्षणिक संस्थानों का चेहरा बदल रहा है।

7,000 करोड़ रुपये किए आवंटित

मंत्री ने वारंगल जिले के रायपार्थी मंडल के तहत कोथुर में जिला परिषद हाई स्कूल में 'माना ओरू-मन बाड़ी' कार्यक्रम के तहत किए गए विकास कार्यों का उद्घाटन करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों को कॉर्पोरेट स्कूलों के बराबर विकसित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने 'मन ओरू-मन बाड़ी' कार्यक्रम के तहत 7,000 करोड़ रुपये आवंटित किए थे। केसीआर की यह योजना राज्य की जनता को बहुक पसंद आ रही है।

मंत्री एर्राबेली का बयान

मंत्री ने लोगों से निवेदन किया किया कि वे अपने वार्डों को राज्य की ओर से संचालित स्कूलों में शामिल करें। एर्राबेली ने कहा कि सरकार गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए सब कुछ कर रही है और लोगों पर ये जिम्मेदारी है कि वे अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में भेजकर उनकी सुरक्षा करें। एराबेली ने कहा कि जिले का सबसे हाईस्कूल कोथुर का है जिसपर सरकार ने 2 करोड़ रुपये खर्च किए थे।

माता-पिता से अपने बच्चों की हॉबी पर नजर रखे- मंत्री एर्राबेली

एराबेली ने कहा कि जिन छात्रों के साथ उन्होंने कुछ समय बिताया वे अपने करियर में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए शिक्षाविदों और शैक्षणिक गतिविधियों के महत्व के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से स्कूलों में बनाई गई सुविधाओं का पूरा उपयोग करें।

उन्होंने माता-पिता से अपने बच्चों की हॉबी पर नजर रखने का आग्रह किया और उन्हें सोशल मीडिया के खतरे के प्रति भी आगाह किया। मन ऊरु-मन बाड़ी' कार्यक्रम के तहत कंप्यूटर, लाइब्रेरी, प्ले ग्राउंड और टॉयलेट प्रदान करने के अलावा स्कूल को चित्रित किया गया था और एक गार्डन विकसित किया गया था।

calender
29 March 2023, 01:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो