केजरीवाल रोज पत्नी से आधे घंटे कर सकते हैं मुलाकात, कोर्ट ने ईडी को दिए ये निर्देश

Arvind Kejriwal News: दिल्ली शराब घोटाले मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल को कल पीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया. इस दौरान कोर्ड ने ईडी को कई बड़े निर्देश दिए हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Arvind Kejriwal Arrest: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब घोटाले मामले में ईडी ने गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में केजरीवाल को शुक्रवार 22 मार्च को पीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया. इस दौरान कोर्ट ने केजरीवाल को 28 मार्च तक प्रवर्तन निदेशाल यानी ईडी की रिमांड पर भेज दिया. कोर्ट के फैसले के बाद उन्हें ईडी के ऑफिस लाया गया. कोर्ट के ऑर्डर के मुताबिक 28 मार्च की दोपहर 2 बजे तक केजरीवाल को जांच एजेंसी को कोर्ट में पेश करना होगा. इसी के साथ उनसे जो पूछताछ की जाएगी, वो सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगी. साथ ही इसकी जुटी सभी फुटेज को संभाल कर रखा जाएगा.

कोर्ट ने ईडी को दिए निर्देश

कोर्ट ने सीआरपीएफ के सेक्शन 41 (D) के तहत आरोपी केजरीवाल को अपने वकील मोहम्मद इरशाद और विवेक जैन से शाम 6 बजे से 7 बजे तक मिलने की इजाजत दी गई है. साथ ही कोर्ट ने सीएम केजरीवाल से उनकी पत्नी सुनीता हर रोज आधे घंटे मुलाकात और निजी सचिव विभव कुमार से मिलने की इजाजत दी गई है. इसके अलावा केजरीवाल की खराब सेहत को देखते हुए कोर्ट ने ईडी को आदेश दिया है कि वो डॉक्टर्स की ओर से सुझाई गई डाइट उन्हें देंगे. ऐसा न करने पर उन्हें घर का खाना खाने की इजाजत है.

ईडी ने केजरीवाल पर लगाए ये आरोप

कोर्ट में ईडी ने आप संयोजक को अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति मामले का मुख्य साजिशकर्ता बताया. ईडी ने उनकी रिमांड मांगते हुए आम आदमी पार्टी को भी घेरा. एजेंसी ने कहा कि आम आदमी पार्टी एक व्यक्ति नहीं, बल्कि कंपनी है. यह भी कहा गया कि शराब नीति लागू करने में केजरीवाल की अहम भूमिका थी. ऐसे में वो शराब नीति से जुड़े मनी लॉऩ्ड्रिंग मामले में मास्टरमाइंड हैं.

calender
23 March 2024, 06:57 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो