केजरीवाल सरकार 1 जनवरी से दिल्ली में 450 तरह के मेडिकल टेस्ट देगी मुफ्त

आम आदमी पार्टी की सरकार ने उस प्रस्ताव पर अपनी हरी झंडी दिखा दी है, जिससे 1 जनवरी से दिल्ली वाले 450 तरह के मेडिकल टेस्ट पूरी तरह से मुफ्त में करवा सकेंगे

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

रिपोर्ट- मुस्कान 

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने 1 जनवरी, 2023 से 450 प्रकार के चिकित्सा परीक्षण मुफ्त में प्रदान करने की योजना की घोषणा की है। अधिकारियों ने कहा कि वर्तमान में मुफ्त में प्रदान किए जाने वाले चिकित्सा परीक्षणों की संख्या 212 है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कुल संख्या को 450 तक ले जाते हुए 238 और मुफ्त परीक्षण करने की अनुमति दी। यह सुविधा शहर के अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिकों में उपलब्ध होगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए एक ट्वीट पोस्ट किया और कहा कि जैसे-जैसे स्वास्थ्य सेवा महंगी हो गई है, बहुत से लोग निजी स्वास्थ्य सेवा का खर्च नहीं उठा सकते हैं।

केजरीवाल ने ट्वीट किया कि सभी को अच्छी गुणवत्ता वाला स्वास्थ्य और शिक्षा प्रदान करना, चाहे किसी की आर्थिक स्थिति कुछ भी हो, हमारा मिशन है। स्वास्थ्य सेवा महंगी हो गई है। कई लोग निजी स्वास्थ्य सेवा का खर्च नहीं उठा सकते। यह कदम ऐसे सभी लोगों की मदद करेगा। अधिकारियों के अनुसार, शुरुआती चरण में, परीक्षण शहर भर के मोहल्ला क्लीनिकों में उपलब्ध होंगे और बाद में यह सुविधा सरकारी अस्पतालों में भी दी जाएगी। अधिकारियों का कहना है कि योजना अभी शुरूआती चरण में है और हम पिछले एक साल से इस पर काम कर रहे हैं। अभी के लिए, मोहल्ला क्लीनिकों में उपलब्ध 212 परीक्षणों को 450 परीक्षणों तक बढ़ाया जा रहा है।

बता दें कि हाल ही में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने दिल्ली नगर निगम चुनाव में प्रचंड जीत हासिल की है। आप ने एमसीडी चुनाव में 134 सीट जीतकर नगर निकाय पर भाजपा के 15 साल के शासन को खत्म कर दिया।

calender
13 December 2022, 02:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो