दिल्ली MCD मेयर के चुनाव को लेकर केजरीवाल ने एलजी पर लगाए गंभीर आरोप

आज दिल्ली एमसीडी मेयर के चुनाव को भी टालना पड़ा। इसको लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना को चिट्ठी लिखते हुए उन पर कई गंभीर आरोप लगाए।

Vishal Rana
Vishal Rana

आज दिल्ली एमसीडी मेयर और उप मेयर का चुनाव होना था लेकिन उससे पहले सिविक सेंटर में आप पार्षदों ने जकमर हंगामा किया है। इस दौरान AAP और BJP पार्षदों के बीच जमकर हाथापाई भी हुई। मनोनीत सदस्यों की शपथ को लेकर यह पूरा हंगामा हुआ है। बता दे, दिल्ली के LG वीके सक्सेना ने भाजपा के 10 सदस्यों को मनोनीत किया। जिसके बाद हंगामा इतना बढ़ गया कि सदन की कार्यवाही को स्थगित करते हुए आज दिल्ली एमसीडी मेयर के चुनाव को भी टालना पड़ा।

इसको लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना को चिट्ठी लिखते हुए उन पर कई गंभीर आरोप लगाए। केजरीवाल ने अपनी चिट्ठी में लिखा कि, "प्रोमेट स्पीकर सबसे परिष्ठ पार्षद को बनाया जाता है लेकिन एलजी ने खुद ही बीजेपी के पार्षद को प्रोमेट स्पीकर बनाने का काम किया। जबकि चुनी हुई सरकार सदन में प्रोमेट स्पीकर को भेजती है। केजरीवाल ने एलजी पर आरोप लगाया कि वे ऐसा करके बीजेपी को फायदा पहुंचाने का काम कर रहे है।"

 

वहीं इसको लेकर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि, "दिल्ली एमसीडी में भाजपा ने हर गंदी चाल चलने की कोशिश की और विफल रही- परिसीमन और चुनाव में देरी से लेकर अपने मित्र चाचा के कार्यालय का उपयोग करके संख्या बढ़ाने के लिए। उनका अंतिम उपाय गुंडागर्दी है, जिसे अब आप लोग अपने टीवी स्क्रीन पर देख सकते हैं। ये साफ करेंगे दिल्ली? ये खुद कचरा है।"

 

बता दे, हंगामे के दौरान नगर निगम के सदन में पार्षदों द्वारा एलजी के खिलाफ दमकर नारेबाजी की गई। हंगामा बढ़ता देख शपथ ग्रहण को रोक दिया गया थी और मेयर चुनाव की प्रक्रिया पर भी रोक लगा दी गई थी। जानकारी के मुताबिक अगर कल भी स्थिति यही रहती है तो कल सदन की बैठक बुलाई जा सकती है।

 

ये खबर भी पढ़ें.................

हंगामे के बीच टला दिल्ली MCD मेयर चुनाव, सदन की कार्यवाही स्थगित

calender
06 January 2023, 06:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो