केजरीवाल, मान ने पंजाब से IGI हवाईअड्डे के लिए लग्ज़री बस सेवा शुरू की

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के अपने समकक्ष भगवंत मान के साथ बुधवार को जालंधर से इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (आईजीआई) के लिए ‘लग्ज़री’ बस सेवा शुरू की।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के अपने समकक्ष भगवंत मान के साथ बुधवार को जालंधर से इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (IGI) के लिए ‘लग्ज़री’ बस सेवा शुरू की। इस मौके पर केजरीवाल ने कहा कि यह पंजाब के लिए उल्लेखनीय दिन है, क्योंकि दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से अब सीधी बस सेवा शुरू की गई, जिससे कई अनिवासी भारतीयों और उनके रिश्तेदारों को लाभ होगा। आप के राष्ट्रीय संयोजक ने पूर्ववर्ती सरकारों पर तीखा हमला करते हुए कहा कि पिछली सरकारों के कार्यकाल में परिवहन माफिया समेत विभिन्न प्रकार के माफिया फले-फूले थे। उन्होंने कहा कि भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार बेहद ईमानदार है, जो कठोर फैसले लेने से भी नहीं हिचकिचाती है।

मान ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि पंजाब से दिल्ली हवाईअड्डे के लिए लग्ज़री वॉल्वो बस सेवा शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि दशकों से केवल निजी ट्रांसपोर्टर ही इस मार्ग पर अपनी बसें चला रहे हैं और ‘‘अपनी मर्जी से लोगों से किराया ले रहे हैं।’’ मान ने कहा कि राज्य सरकार ने कम कीमत पर लग्जरी वॉल्वो बस सेवा की शुरुआत की है। उन्होंने कहा, ‘‘यह ऐतिहासिक दिन है जब पंजाब सरकार ने निजी बस संचालकों के एकाधिकार को खत्म करने के अपने वादे को पूरा करते हुए दिल्ली हवाईअड्डे के लिए सस्ती लग्जरी बस सेवा शुरू की है।

हवाईअड्डे से अमृतसर के लिए से एक ओर का किराया 1,100 रुपये होगा, जबकि वापसी में लंबी दूरी होने की वजह से किराया 1390 रुपये होगा।’’ पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि जालंधर से रोजाना सात वॉल्वो बसों का परिचालन दिल्ली हवाई अड्डे के लिए होगा। उन्होंने कहा कि अमृतसर, पठानकोट, लुधियाना, होशियारपुर, कपूरथला और पटियाला से और यहां तक कि चंडीगढ़ से रोजाना बसों का संचालन दिल्ली हवाईअड्डे के लिए किया जाएगा। मान ने कहा कि सरकार को राज्य से माफिया को खत्म करने के लिए जनादेश मिला है।

उन्होंने कहा कि इन बसों के परिचालन से ‘‘परिवहन माफिया बीते दिनों की बात होगी।’’ पूर्ववर्ती कांग्रेस और अकाली दल की सरकारों पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि इन नेताओं ने अपने हित की वजह से यह सेवा शुरू नहीं की। इस मौके पर पंजाब के परिवहन मंत्री लालजीत भुल्लर और दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने भी संबोधित किया। इससे पहले केजरीवाल और मान ने बस अड्डे पर स्थापित शहीद-ए-आजम भगत सिंह की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

calender
15 June 2022, 09:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो